झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ का बोलबाला: Shivraj Singh Chouhan

जमशेदपुर – बोकारो में एक कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री Shivraj Singh Chouhan ने दावा किया कि झारखंड बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए प्रजनन स्थल बन गया है, जहां कथित तौर पर राज्य सरकार और कांग्रेस पार्टी उन्हें पनाह दे रही है।

उन्होंने चिंता जताई कि घुसपैठियों की बढ़ती संख्या के कारण जल्द ही ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है, जहां वे राज्य पर हावी हो जाएंगे, यहां तक ​​कि उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि उनकी बढ़ती मौजूदगी को दर्शाने के लिए स्थानों का नाम बदला जा सकता है।

मंत्री ने राज्य के भविष्य की सुरक्षा के लिए झारखंड में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की जरूरत पर जोर दिया।

Shivraj Singh Chouhan: घुसपैठ के आरोप और राजनीतिक आलोचना

बोकारो के सेक्टर 3 में सरस्वती शिशु मंदिर में अपने संबोधन के दौरान चौहान ने झारखंड में सत्तारूढ़ दलों की तीखी आलोचना की और उन पर बांग्लादेशी नागरिकों की आमद की अनुमति देकर राज्य की अखंडता से समझौता करने का आरोप लगाया।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर यह प्रवृत्ति जारी रही, तो झारखंड जल्द ही उनके नियंत्रण में आ सकता है।

चौहान ने झारखंड की रक्षा के लिए एनडीए सरकार चुनने के महत्व पर जोर दिया और लोगों से जाति और सांप्रदायिक मतभेदों से ऊपर उठने का आग्रह किया।

Shivraj Singh Chouhan: कार्रवाई का आह्वान

स्थिति की गंभीरता को उजागर करते हुए, चौहान ने नागरिकों से झारखंड की संप्रभुता के लिए खतरे के रूप में वर्णित इस घटना के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया।

उन्होंने विपक्ष पर राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को जाति के आधार पर विभाजित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया और इस बात पर जोर दिया कि आगामी चुनाव केवल यह तय करने के लिए नहीं है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, बल्कि झारखंड को बाहरी खतरों से बचाने के लिए है।

वादे पूरे हुए, वादे टूटे

भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड पर विचार करते हुए, चौहान ने अनुच्छेद 370 को हटाने और राम मंदिर के निर्माण जैसे वादों को पूरा करने का उल्लेख किया।

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

इसके विपरीत, उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस की अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए आलोचना की।

बोकारो में आगमन

चौहान अपने भाषण देने से पहले रांची से हेलीकॉप्टर के जरिए बोकारो पहुंचे, जहां उन्होंने झारखंड के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए एक मजबूत और एकजुट प्रयास की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित किया।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.