प्रवर्तन निदेशालय ने आप विधायक Amanatullah Khan को गिरफ्तार किया

आप विधायक Amanatullah Khan को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी ने उनके घर पर छापेमारी की और उनसे छह घंटे तक पूछताछ की।

सोमवार सुबह अमानतुल्लाह खान ने एक्स पर लिखा कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के ओखला स्थित उनके घर पहुंचे हैं। उन्होंने लिखा, “ईडी के लोग मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंचे हैं।”

आप विधायक ने खुद बनाए गए वीडियो में कहा कि जांच एजेंसी पिछले दो साल से उन्हें लगातार परेशान कर रही है।

“सुबह के सात बज रहे हैं और ईडी सर्च वारंट के नाम पर मुझे गिरफ्तार करने आई है। मेरी सास को कैंसर है और वह इस समय मेरे घर पर हैं। मैंने उन्हें पत्र लिखा है और मैंने उनके हर नोटिस का जवाब भी दिया है। ये लोग पिछले दो साल से मुझे लगातार परेशान कर रहे हैं। उनका एकमात्र उद्देश्य हमारी पार्टी को तोड़ना है। हम झुकने वाले नहीं हैं और हम टूटने वाले नहीं हैं,” खान ने कहा।

एजेंसी ने हाल ही में दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं और इसकी संपत्तियों को पट्टे पर देने के संबंध में एजेंसी के समक्ष पेश नहीं होने के लिए खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। संघीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया था कि खान ने अग्रिम जमानत याचिका दायर करके अपनी भूमिका को गवाह से आरोपी में बदल दिया था और जांच से भाग रहा था।

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

ईडी के वकील ने आगे कहा कि वे उसके खिलाफ जांच कभी पूरी नहीं कर पाए क्योंकि वह एजेंसी के सामने खुद पेश नहीं हो रहा था। चार आरोपियों और एक फर्म के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। आरोप है कि 100 करोड़ रुपये की वक्फ संपत्तियों को अवैध रूप से पट्टे पर दिया गया। यह भी आरोप है कि खान के अध्यक्ष पद के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में 32 संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति की गई, जिन्होंने नियमों का उल्लंघन किया।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.