सिखों पर टिप्पणी पर फंस गए Rahul Gandhi!

Rahul Gandhi इन दिनों अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए बयानों को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। हाल ही में सिख समुदाय पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता आरपी सिंह ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्होंने भारत में सिखों के बारे में दिए गए बयान को दोहराया, तो वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मैं Rahul Gandhi को चुनौती देता हूं कि वह भारत में अपने बयान को दोहराएं: आरपी सिंह

आरपी सिंह ने याद दिलाया कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस के शासनकाल में 3000 से अधिक सिखों की निर्मम हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा, “दिल्ली में सिखों का नरसंहार हुआ, उनकी पगड़ियां उतार दी गईं, उनके बाल काटे गए, और दाढ़ी जबरदस्ती मुंडवा दी गई। लेकिन राहुल गांधी इन घटनाओं का जिक्र नहीं करते कि यह सब तब हुआ जब कांग्रेस सत्ता में थी। मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह भारत में अपने बयान को दोहराएं, फिर मैं उन्हें अदालत में घसीटूंगा।”

क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत होगी

राहुल गांधी ने अमेरिका में एक सभा के दौरान कहा था कि उनकी लड़ाई राजनीति से नहीं बल्कि उन अधिकारों की है जो सिखों सहित सभी धर्मों के लोगों को अपने धार्मिक प्रतीकों को धारण करने और अपने धर्म का पालन करने की स्वतंत्रता से जुड़े हैं। उन्होंने वर्जीनिया में कहा, “यह लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत होगी, या कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी।”

विपक्ष के नेता होने के नाते Rahul Gandhi को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए

बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी की कड़ी आलोचना की। केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के नेता होने के नाते राहुल को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी का उदाहरण देते हुए कहा कि वाजपेयी ने कभी विदेशी धरती पर देश की छवि को खराब करने वाले बयान नहीं दिए। चौहान ने कहा, “राहुल गांधी लगातार देश की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, जो देशद्रोह के समान है।”

प्रदीप भंडारी ने भी राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अंदर से डरी हुई है कि उनके झूठ का पर्दाफाश हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का नेतृत्व या तो बलात्कार के आरोपियों का समर्थन कर रहा है या फिर उन्हें बचाने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

राहुल गांधी के बयानों और BJP नेताओं की प्रतिक्रिया से स्पष्ट है कि 2024 के लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही राजनीतिक माहौल और भी गर्म होने वाला है।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.