टेक कंपनियों के ऑफर ठुकराकर Elly Ross ने खोली कैंडी शॉप

Elly Ross: आज हम आपको एक ऐसी प्रेरणादायक महिला की कहानी बताने जा रहे हैं, जिसने दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों Apple, Google और Microsoft में नौकरी करने का ऑफर ठुकराकर अपना खुद का कैंडी शॉप खोलने का सपना पूरा किया। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर Elly Ross ने न्यूयॉर्क में “Lil Sweet Treat” नाम से कैंडी शॉप की शुरुआत की।

Elly Ross: खुद का बिजनेस शुरू करने का सपना

Elly Ross का सपना हमेशा से खुद का कुछ करने का था। जब वह एक दिन दोपहर का खाना खाने के लिए जा रही थीं, तब उन्हें एक खाली जगह दिखाई दी और वहीं उन्हें यह महसूस हुआ कि यह उनकी कैंडी शॉप के लिए परफेक्ट जगह हो सकती है। उन्होंने कई सालों से इस योजना पर विचार किया था और यह सही मौका लग रहा था।

Elly ने बताया कि दुनियाभर में कैंडीज़ की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है, और इसी कारण उन्होंने कैंडी शॉप खोलने का फैसला किया। उन्होंने अपने पति की मदद और खुद की बचत से इस काम को शुरू किया। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि इस निर्णय में आर्थिक जोखिम था, लेकिन उन्होंने अपने सपने का साथ देने का साहस किया और कैंडी शॉप के साथ-साथ एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी काम शुरू किया।

सपनों के प्रति सच्चे हैं, तो सफलता आपकी राह जरूर बनाएगी

जहां लोग बड़ी-बड़ी कंपनियों में काम करने का सपना देखते हैं, वहीं Elly ने अपने जुनून को प्राथमिकता दी और साबित कर दिया कि अगर आप अपने सपनों के प्रति सच्चे हैं, तो सफलता आपकी राह जरूर बनाएगी। उनकी यह कहानी उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो अपने सपनों का पीछा करने से डरते हैं, खासकर जब जोखिम हो।

Elly Ross, जो पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, ने दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों Apple और Google में इंटर्नशिप की थी। अपने बेहतरीन काम के कारण उन्हें इन कंपनियों से नौकरी का ऑफर भी मिला, लेकिन उन्होंने इन अवसरों को ठुकराकर अपने सपने को पूरा करने का निर्णय लिया। उनका सपना हमेशा से कुछ अलग करने का था, और उन्होंने इसे साकार करने के लिए अपने करियर में बड़ा जोखिम उठाया।

कैंडी शॉप के पीछे की प्रेरणा

Elly ने बताया कि उन्होंने दुनियाभर का दौरा किया और हर जगह कैंडी शॉप्स देखीं। जब भी वह अपने दोस्तों और परिवार के लिए कैंडी लेकर आतीं, तो वह उनकी खुशी देखकर प्रेरित होतीं। यही अनुभव उन्हें इस दिशा में काम करने की प्रेरणा देता रहा। उन्होंने महसूस किया कि कैंडी से लोगों को खुशी मिलती है, और इसी विचार ने उन्हें खुद की कैंडी शॉप खोलने का आइडिया दिया।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

Elly ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी मां हमेशा से बचत करने की सलाह देती थीं, लेकिन Elly का सपना हमेशा से एंटरप्रेन्योर बनने का था। जब उन्हें सही मौका मिला, तो उन्होंने इस रास्ते पर चलने का निर्णय लिया।

अपनी मेहनत और संकल्प के दम पर उन्होंने खुद की कैंडी शॉप “Lil Sweet Treat” की शुरुआत की, और अब वे अपने सपने को साकार होते देख रही हैं। उनकी कहानी उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो अपने सपनों के लिए जोखिम उठाने से डरते हैं।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.