झारखंड में PM Modi ने जेएमएम और कांग्रेस पर साधा निशाना

Ranchi: झारखंड के जमशेदपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए PM Modi ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस पर तीखे हमले किए।

जेएमएम के लिए आदिवासी समाज का सम्मान नहीं: PM Modi

मोदी ने जेएमएम के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन के बहाने CM हेमंत सोरेन और उनकी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जेएमएम के लिए आदिवासी समाज का सम्मान नहीं, बल्कि अपनी सियासी फायदे को प्राथमिकता देना सबसे ऊपर है। मोदी ने सवाल उठाते हुए कहा, “क्या चंपई सोरेन आदिवासी नहीं थे? क्या वे गरीब परिवार से नहीं आते थे? उन्हें जिस तरह से अपमानित किया गया और CM की कुर्सी से हटाया गया, उससे झारखंड के हर गरीब आदिवासी के दिल को चोट पहुंची है।”

कांग्रेस का “भूत” अब झारखंड मुक्ति मोर्चा में भी घुस गया है

मोदी ने जेएमएम के भीतर कांग्रेस के प्रभाव की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस का “भूत” अब झारखंड मुक्ति मोर्चा में भी घुस गया है, जो पार्टी को तुष्टिकरण के एजेंडे की ओर धकेल रहा है। उन्होंने कहा कि जब किसी पार्टी में कांग्रेस का भूत प्रवेश करता है, तो वह पार्टी दलित, आदिवासी, और पिछड़े समाज के हितों की बलि चढ़ा देती है। यही हाल अब जेएमएम का भी हो रहा है।

PM MODI ने बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों पर प्रहार

प्रधानमंत्री मोदी ने जेएमएम पर आरोप लगाया कि वह बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के समर्थन में खड़ी है। उन्होंने कहा कि ये घुसपैठिए और कट्टरपंथी अब जेएमएम को भी अपने कब्जे में ले रहे हैं। मोदी ने चेताया कि जेएमएम और कांग्रेस जैसी पार्टियां मजहब के नाम पर वोटबैंक की राजनीति करती हैं और इसका झारखंड के आदिवासी समाज पर बुरा असर हो रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस खतरे को समय रहते पहचानें और रोकने के लिए एकजुट हों।

प्रधानमंत्री के इस भाषण ने झारखंड की सियासी हलचल को तेज कर दिया है, जहां आदिवासी समाज और तुष्टिकरण की राजनीति पर एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है।

यह भी पढ़े: Port Blair का नाम बदलकर ‘श्री विजयपुरम’ किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.