चर्चित आईपीएस Shivdeep Lande का इस्तीफा

बिहार के चर्चित और लोकप्रिय आईपीएस अधिकारी Shivdeep Lande ने अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है।

Shivdeep Lande आने वाले विधानसभा चुनावों में किस्मत आज़मा सकते हैं

शिवदीप लांडे, जो वर्तमान में पूर्णिया के आईजी के पद पर तैनात थे, ने ई-मेल के माध्यम से अपना इस्तीफा राज्य सरकार को भेज दिया है। इस अचानक आए फैसले ने राजनीतिक गलियारों में अटकलों को जन्म दे दिया है कि वे आने वाले विधानसभा चुनावों में किस्मत आज़मा सकते हैं। हालांकि, अभी तक शिवदीप लांडे ने इस बारे में कोई स्पष्ट बयान नहीं दिया है।

अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर शिवदीप लांडे ने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए लिखा, “मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी सेवा में रहते हुए मैंने बिहार को अपनी कर्मभूमि और प्राथमिकता दी है। आज मैंने भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मैं बिहार में ही रहूंगा और भविष्य में भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगा।”

शिवदीप लांडे की गिनती बिहार के तेज-तर्रार और लोकप्रिय पुलिस अधिकारियों में होती है

उनकी छवि ‘सिंघम’ जैसी मानी जाती है, खासकर जब वे पटना के एसपी के रूप में तैनात थे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई कठिन चुनौतियों का सामना किया और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की, जिससे वे आम जनता के बीच बेहद लोकप्रिय हो गए।

महाराष्ट्र के निवासी शिवदीप लांडे ने 2006 में आईपीएस के रूप में अपना करियर शुरू किया था और बिहार के कई जिलों में एसपी के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं, जिसमें पटना, अररिया, मुंगेर, और पूर्णिया शामिल हैं। हाल ही में उन्हें पूर्णिया का आईजी नियुक्त किया गया था, लेकिन कुछ ही हफ्तों के बाद उन्होंने इस्तीफा देकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

लांडे के इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) या जन सुराज में शामिल होकर बिहार विधानसभा चुनाव में उतर सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लांडे का कहना है कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है और आने वाले समय में ही उनके राजनीतिक भविष्य का खुलासा हो सकेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी बिहार की एक और चर्चित महिला आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया था। ऐसे में राज्य की प्रशासनिक और राजनीतिक हलचल में शिवदीप लांडे का इस्तीफा एक बड़ा मुद्दा बन गया है।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi पर टिप्पणियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.