अयोध्या से पुनौरा धाम वंदे भारत ट्रेन की मांग CM Nitish Kumar ने की

बिहार के CM Nitish Kumar ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अयोध्या से सीतामढ़ी स्थित पुनौरा धाम तक वंदे भारत ट्रेन शुरू करने की मांग की है।

Nitish Kumar ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

इस पत्र में नीतीश कुमार ने भगवान राम के जन्मस्थल अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण और अयोध्या नगरी के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है।

पुनौरा धाम के विकास पर दिया जोर

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में पुनौरा धाम के महत्व को उजागर करते हुए बताया कि यह माता सीता की जन्मस्थली है, और इसके विकास के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार सीता जन्मभूमि पर जानकी मंदिर के सौंदर्यीकरण और विस्तार के काम में लगी हुई है। पुनौरा धाम को एक प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए नीतीश कुमार ने रेल और सड़क संपर्क को बेहतर बनाने की अपील की है।

राम-जानकी मार्ग निर्माण की अपील

उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि अयोध्या से पुनौरा धाम को जोड़ने वाले राम-जानकी मार्ग का निर्माण जल्द पूरा किया जाए, ताकि श्रद्धालु आसानी से इन दोनों पवित्र स्थलों का दौरा कर सकें। इसके साथ ही, उन्होंने वंदे भारत ट्रेन के परिचालन के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया और सीतामढ़ी से अयोध्या के लिए भी एक वंदे भारत ट्रेन चलाने का अनुरोध किया।

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना

मुख्यमंत्री का यह कदम बिहार में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने और पुनौरा धाम को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने की दिशा में महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi पर टिप्पणियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *