रेंगुनी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र का हाल बेहाल, छत के नीचे छाता लेकर पढ़ने को विवश हैं बच्चे

Dhanbad: बाघमारा प्रखण्ड के रेंगुनी पंचायत के रेंगुनी बस्ती बंगाली बस्ती में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का हाल बेहाल है। हल्की बारिश में आंगनबाड़ी केंद्र का छत  से पानी टपकता है। जिसके नीचे बच्चे छाता लेकर पढ़ने को विवश हैं।

आंगनबाड़ी सेविका शांति देवी

आंगनबाड़ी सेविका शांति देवी का कहना है कि आंगनबाड़ी भवन का हाल जर्जर है। हल्की बरसात में भी छत से पानी टपकता है। जिसके कारण बच्चों को छाता लेकर पढ़ाई करनी पड़ती है। आंगनबाड़ी केंद्र तक आने वाला रास्ता भी कच्चा है। बरसात में बच्चों को आने जाने में परेशानी होती है।

पंचायत समिति सदस्य मनोहर महतो

पंचायत समिति सदस्य मनोहर महतो ने कहा कि आंगनबाड़ी भवन जर्जर अवस्था में है बच्चो को परेशानी हो रही है। शौचालय और सड़क की समस्या से बच्चे जूझ रहे हैं। इसकी जानकारी विभाग को दिया जाएगा।

ग्रामीण अमिताभ दत्ता

ग्रामीण अमिताभ दत्ता उर्फ राणा दत्ता ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र तक जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है। जबकि सरकार की योजना है कि आंगनबाड़ी के केंद्र को मुख्य सड़क से जोड़ा जाय और शौचालय और पानी की व्यवस्था हो। मगर उल्ट आंगनबाड़ी केंद्र में कोई सुविधा नहीं है। रेंगुनी पंचायत के पूर्व मुखिया और वर्तमान में मुखिया प्रतिनिधि ब्रह्मदेव यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी भवन के मरम्मत और अन्य सुविधा को लेकर दो वर्ष से प्रयास कर रहे हैं। आंगनबाड़ी केंद्र से मुख्य सड़क की दूरी होने के कारण पंचायत स्तर पर सड़क नहीं बन सकता इसके लिए पंचायत समिति के माध्यम से विभाग को सड़क निर्माण के लिए पत्रचार किया गया है। प्रयास करेंगे कि आंगनबाड़ी भवन का जीर्णोद्धार जल्द हो।

यह भी पढ़े: CM Hemant Soren ने आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में हुई मौतों की जांच की मांग की

बढ़ता ही जा रहा है दिउड़ी मंदिर का विवाद, 29 सितंबर झारखंड और बंगाल के आदीवासी समाज का होगा महाजुटान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *