अवैध उगाही से परेशान ट्रक मालिकों की हुई बैठक

Latehar: लातेहार के बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रक ऑनर एसोसिएशन (Truck Owners Association) कार्यालय में रविवार को बालूमाथ,पांकी,चतरा,लातेहार,सेरेगड़ा,जाला समेत कई जगह के ट्रक मालिको की एक बैठक आयोजित को गई। बैठक में सीसीएल द्वारा संचालित मगध कोलियरी में चमातु ग्राम निवासी कामेश्वर राम द्वारा अवैध पैसा की उगाही करते हुए बिहार एव उत्तरप्रदेश समेत कई राज्य की गाड़ियों को फॉर्मेट एक से दो हजार अवैध रुपये लेकर फॉर्मेट देने पर चर्चा हुई ।

ट्रक ऑनर अरुण केशरी बालूमाथ, गुड्डू यादव पांकी,शमीम बुलेट बालूमाथ, कुलदीप यादव जाला समेत कई प्रखंडो के ट्रक मालिको ने बताया वर्ष 2018 का भाड़ा लागू करने की मांग को लेकर पिछले दो माह पूर्व बालूमाथ उप-प्रमुख कामेश्वर राम के नेतृत्व में आंदोलन हुआ था ।इस दौरान कामेश्वर राम द्वारा करीब 2300 ट्रक मालिको से 500 एवं 1000 रुपया प्रति ट्रक से करीब 15-20 लाख रुपया की वसूली की गई।

आंदोलन में साथ देने वाले सभी गांव के लोगों को मिलाकर एक कमेटी का बनाया गया था ।एवम नियम बनाया गया कि गाड़ियों की संख्या के अनुसार कोटा के आधार पर फॉर्मेट का बटवारा होगा। ।लेकिन हाल के दिन में कामेश्वर राम एवं उनके सहयोगियों त्रिवेणी साव,सतनारायण साव,खुशियाल साव(गरई)मुकेश साव(सीसीएल कर्मी),राजेश राम,मुकेश राम,विजय साव द्वारा नियम को धता बताते हुवे रंगदारी पूर्वक सीसीएल के सभी फॉर्मेट को अपने कब्जे में कर लिया गया ।

बिहार समेत अन्य राज्य की गाड़ियों को प्रति गाड़ी 2000 रुपया अवैध उगाही कर फार्मेट बेच दिया जा रहा है । और प्रतिदिन करीब डेढ़ से दो लाख रुपए तक की अवैध उगाही किय है ।जिस कारण आंदोलन में साथ देने वाले सभी गांव की गाड़ियां फॉर्मेटके अभाव में खड़ी हो जा रही है । दो दिन पूर्व ट्रक ऑनर पिंटू सोनी,सतीश कुमार बिना पैसा के ही फार्मेट एलाव करा लिया था इस बीच खुशियाल साव समेत चार पांच लोगों ने दुर्व्यवहार करते हुए फॉर्मेट को फाड़ दिया । जिसको लेकर पीड़ित पिंटू सोनी ने बालूमाथ थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार को लगाई थी ।

हालांकि इस संबंध में जब बालूमाथ उप प्रमुख कामेश्वर नाम से दूरभाष से उनका पक्ष पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आरोप पूरी तरह से निराधार है यह एक साजिश के तहत षड्यंत्र रचा जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *