शिक्षा विभाग का एक और कारनामा आया सामने, नहीं मिला स्कूलों को प्रश्नपत्र के साथ OMR सीट

Bokaro: बोकारो शिक्षा विभाग के एक और कारनामे सामने आए है जिसमे वर्ग 9 एवम वर्ग 10 का आज से परीक्षा प्रारंभ किया गया है, पूरे राज्य में ये परीक्षा आयोजित किया जा रहा है। लेकिन कुछ केंद्र पर बच्चे का सेंटर तो दिया गया और प्रश्नपत्र भी संबंधित विद्यालय को उपलब्ध कराया गया लेकिन प्रश्नपत्र के साथ ओएमआर सीट, उपस्थिति सीट विद्यालय को उपलब्ध नहीं कराया गया। ऐसे में 110 के लगभग छात्र छात्राओं का न तो बैठने का साधन है और ना ही ओएमआर सीट और ना उपस्थिति पत्र ही उपलब्ध है।

आपको बताते चले कि राज्य संपोषित उच्च विद्यालय, टांड बालीडीह में इस तरह का मामला सामने आया है। इस विद्यालय में परीक्षा देने आए कुल छात्र 421 है, जिसमे 37 छात्र अनुपस्थित है जिसकी सारी व्यवस्था उपलब्ध है। लेकिन इस केंद्र पर पाथुरिया उच्च विद्यालय के लगभग 110 छात्र /छात्राओं का सेंटर पड़ा है। इन सभी छात्र छात्राओं का केंद्र पर उपस्थिति सीट और ओएमआर सीट उपलब्ध नहीं कराया गया है। जिससे सभी 110 विद्यार्थी में आक्रोश देखा गया।

सभी विद्यार्थी के अभिभावक भी परीक्षा केंद्र पर पहुंच कर हंगामा किया, जिसे प्रधानाध्यापिका ने समझा बुझा कर शांत कराया। अब सवाल ये उठता है की इस तरह की लापरवाही किसकी है? इसके लिए जिम्मेदार कौन है? आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हुई? इस पर अधिकारी क्या कर रहे है? छात्र छात्राओं के भविष्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है? आखिर इसका जिम्मेवार कौन है? परीक्षा का समय 9:45 से 1 बजे तक होना है अन्य विद्यालय के 110 विद्यार्थी को 11:20 तक बाहर क्यों रखा गया? 11:20 तक परीक्षार्थी को बैठाने की व्यवस्था क्यों नही किया गया? इसका जिम्मेवार कौन है छात्र या अधिकारी?

यह भी पढ़े: उपायुक्त Manjunath Bhajantri ने संभाला रांची के पदभार, कहा- टीम वर्क के साथ चुनौतियों का करेंगे सामना

फिर हुआ सच TV45 का दावा, छात्रों के आंदोलन के सहारे अपनी राजनीतिक नैया पार करना चाहते हैं कुछ दल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *