स्मार्ट मीटर को लेकर सरकार के खिलाफ राजद का एक दिवसीय धरना

Gaya: प्रखंड कार्यालय के समक्ष मंगलवार को स्मार्ट मीटर के माध्यम से जनता का हो रहे शोषण के खिलाफ राष्टीय जनता दल के कार्यकर्ताओं द्वारा एक दिवसीय धरना दिया गया। स्थानीय विधायक मंजू अग्रवाल ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर सरकार जनता की गाढ़ी कमाई को स्मार्ट चिटर करवा रही है।

राजद कार्यकर्ता प्रमोद वर्मा ने कहा कि पहले से लगा हुआ मीटर की अपेक्षा इस मीटर का बिल तीन से चार गुना आ रहा है। उन्होंने बताया की पूरे देश में सबसे अधिक 50 लाख से अधिक स्मार्ट मीटर बिहार में लगाया गया। जबकि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में मात्र 11 लाख स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं। जो तीसरे स्थान पर है।

राजद के प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र यादव कहते है की निजी कंपनियां क्रमशः अदानी एनर्जी सर्कुलेशन प्राइवेट लिमिटेड एवं नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने 2025 तक लगभग 2 करोड़ में स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य किया है। बिहार में स्मार्ट मीटर में खराबी के कारण इन उपभोक्ताओं से एक दिन में 100 रूपए से ज्यादा की गड़बड़ी हो रही है। जो आंकड़े में समझें तो प्रतिमाह लगभग 276 करोड़ प्रति महीने एवं प्रतिवर्ष 3312 करोड़ का मुनाफा प्राइवेट कंपनियों को होगा।

बिहार के कई इलाके सूखाग्रस्त रहे। किसानों में हाहाकार था। फसल उगाने हेतु अन्नदाताओं को 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिए थी जो इन्हें मात्र 8 घंटे बिजली मिली। इस प्रकार षड्यंत्र कर गरीबों के पैसे लूटे जा रहे हैं। राजद इस मामले में तब तक आंदोलन चलाएगा जब तक आम अवाम को चोर मीटर से छुटकारा न मिल जाए।

यह भी पढ़े: उपायुक्त Manjunath Bhajantri ने संभाला रांची के पदभार, कहा- टीम वर्क के साथ चुनौतियों का करेंगे सामना

फिर हुआ सच TV45 का दावा, छात्रों के आंदोलन के सहारे अपनी राजनीतिक नैया पार करना चाहते हैं कुछ दल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *