JSCA का बड़ा फैसला: जेएससीए अंडर-23 वर्ग में नया टूर्नामेंट करेगी शुरू

Ranchi News: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) इस सत्र से अंडर-23 वर्ग में नया टूर्नामेंट शुरू करने जा रहा है। यह टूर्नामेंट बीसीसीआई के पूर्व सचिव व जेएससीए के अध्यक्ष रह चुके अमिताभ चौधरी के नाम पर खेला जाएगा। गुरुवार को रांची में हुई जेएससीए की टूर्नामेंट कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।


टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन व डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने बैठक के बाद बताया कि इस सत्र से मैचों की संख्या में 75 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। इससे राज्य के खिलाड़ियों को अधिक अवसर मिल सकेगा। मैचों की संख्या बढ़ाने की मांग जिला संघों की ओर से की जा रही थी। पहले 300 मैच खेले जाते थे। अब विभिन्न टूर्नामेंट में नया प्रारूप लागू किए जाने के बाद मैचों की संख्या 525 हो जाएगी।

यह भी पढ़े: Bihar Flood: Darbhanga में कोसी का तटबंध टूटने से मचा हाहाकार, दर्जनों गांव में तेजी से घुसा पानी

बैठक में उपस्थित जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए हरसंभव सहयोग और मदद का आश्वासन दिया। टूर्नामेंट नवंबर के तीसरे सप्ताह से प्रारंभ होगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पिच कमेटी के सदस्य मैच से पूर्व वेन्यू का निरीक्षण करेंगे।


मनोज कुमार ने सभी जिला संघों और मैच अधिकारियों को 2023-24 सत्र के सफल आयोजन में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही बैठक में नए वेन्यू विकसित करने का भी निर्णय लिया गया ताकि बढ़ी हुई मैच संख्या के बावजूद 2024-25 सत्र समय पर समाप्त किया जा सके।बैठक में संयुक्त सचिव पीएन सिंह, मनोज कुमार सिंह, डी उमा राव भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *