Coldplay Concert Row: BookMyShow ने शिकायत दर्ज कराई

Coldplay Concert Row: कोल्डप्ले के आधिकारिक टिकट पार्टनर BookMyShow ने शुक्रवार को कॉन्सर्ट टिकटों की कालाबाजारी के लिए मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। ब्रिटिश रॉक बैंड अगले साल 17-19 जनवरी को डीवाई पाटिल स्टेडियम में परफॉर्म करने वाला है।

बुकमाईशो द्वारा उन्हें 27 मोबाइल नंबर दिए जाने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, जिसके जरिए व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर कोल्डप्ले टिकट को बढ़ी हुई कीमतों पर बेचा जा रहा था।

कॉन्सर्ट टिकटों को 3 लाख रुपये तक की कीमत पर पुनर्विक्रय करने के संबंध में शिकायत दर्ज

बुकमाईशो के कानूनी विभाग की महाप्रबंधक पूजा मित्रा द्वारा कॉन्सर्ट टिकटों को 3 लाख रुपये तक की कीमत पर पुनर्विक्रय करने के संबंध में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद एफआईआर दर्ज की गई। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी शिकायत में बुकमाईशो ने कहा कि जब 22 सितंबर को टिकट लाइव हुए, तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी व्यक्ति को किसी तीसरे पक्ष से टिकट नहीं खरीदना चाहिए।

चेतावनी के बावजूद, टिकटिंग प्लेटफॉर्म को दो व्यक्तियों से अधिकतम टिकट बुक करने का अनुरोध करने वाले ईमेल प्राप्त हुए। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों लोगों ने ईमेल में आगे उल्लेख किया था कि उन्होंने दूसरों के लिए टिकट सुरक्षित करने का वादा किया था और इसके लिए उनसे पैसे भी लिए थे।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “कंपनी ने हमें 27 मोबाइल नंबर दिए हैं, जिनका इस्तेमाल वियागोगो डॉट कॉम जैसी विभिन्न वेबसाइटों के माध्यम से कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के लिए टिकट बेचने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने हमें बताया कि टिकट नकली हो सकते हैं, लेकिन उन्हें बढ़ी हुई कीमतों पर बेचा जा रहा है।” बीएनएसएस और आईटी एक्ट के तहत व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया

शिकायत के बाद, पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की निम्नलिखित धाराओं के तहत अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है: 318 (4) (धोखाधड़ी), 319 (2) (पहचान के आधार पर धोखाधड़ी), और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 सी (पहचान की चोरी), अधिकारी ने कहा।

इससे पहले, मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कोल्डप्ले कॉन्सर्ट टिकटों की कथित कालाबाजारी की जांच के सिलसिले में बिग ट्री एंटरटेनमेंट के सीईओ आशीष हेमराजानी को तलब किया था। हालांकि, सीईओ ने समन को छोड़ दिया था।

यह भी पढ़े: Breaking News :खनन टास्क फोर्स की धनबाद में दबिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *