मगध प्रमंडल आयुक्त के सचिव द्वारा पंचायत के कार्यों का किया निरीक्षण

गया: आकांक्षी प्रखंड वजीरगंज के पतेड़ मंगरावां पंचायत में मगध प्रमंडल आयुक्त के सचिव सुशील कुमार के आगमन पर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन कुमार द्वारा अंगवस्त्र देकर पंचायत में आगमन पर आभार प्रकट की गई। पदाधिकारी द्वारा पंचायत के कर्मियों के द्वारा पंचायत में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी।

पंचायत के सचिव अखिलेश कुमार पाठक के द्वारा आरटीपीएस के द्वारा दी जा रही सुविधाओं, यात्री शेड, सामुदायिक भवन, नली- गली निर्माण के कार्यों से अवगत कराया वहीं पंचायत के सरपंच महेश कुमार सुमन के द्वारा न्याय सचिव को बर्खास्त कर नया न्याय सचिव की नियुक्ति के लिए आवेदन आयुक्त सचिव को सौंपा गया।

पंचायत के मुखिया जी के द्वारा पदाधिकारी को अवगत कराते हुए बताया कि पिछले दो साल में पंचायत के द्वारा आधारभूत संरचना के निर्माण, स्वच्छ एवं हरित पंचायत थीम के अंतर्गत किये गए कार्यों के साथ -साथ विभागीय समन्वय स्थापित कर स्वास्थ्य शिक्षा, पोषण में किये गए कार्यों से अवगत कराया साथ ही पंचायत के पहल पर गर्भवती महिलाओं में एनीमिया को कम करने के लिए किये जा रहे नवाचार पहल आयरन वाटिका के बारे में अवगत कराया गया पदाधिकारी द्वारा आयरन वाटिका के पहल पर पंचायत की प्रसंशा की गई एवं पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि एनीमिया को कम करना बहुत बड़ी चुनौती है।

इसमे अगर इस तरह जनप्रतिनिधियों के द्वारा पंचायत में पहल की जाती है तो निश्चित रूप से लोगों में जागरूकता आएगी।

इस दौरान पीरामल फाउंडेशन के वरीय प्रोग्राम लीडर नीरज कुमार के द्वारा पदाधिकारी को आकांक्षी प्रखंड के कार्यक्रम से अवगत कराते हुए विभागीय समन्वय स्थापित कर किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया गया। इस दौरान पंचायत के युवा कार्यकर्ता सुभाष यादव, पूर्व सरपंच इंद्रदेव पासवान, सुरेन्द्र यादव, बब्लू कुमार, विकास मित्र, पंचायत के लेखापाल, रोजगार सेवक, कार्यपालक सहायक आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टःओम शर्मा

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.