Bihar News: महागठबंधन के 5 MLC प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

Patna: राबड़ी देवी समेत महागठबंधन के 5 MLC प्रत्याशियों ने आज Bihar विधान परिषद के लिए अपना नामांकन ने पर्चा भर दिया है. इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहें.

Bihar MLC Election: नामांकन भरने के बाद लालू ने विक्ट्री साइन दिखाया

राबड़ी के नामांकन भरने के बाद लालू ने विक्ट्री साइन दिखाया. महागठबंधन की ओर से राबड़ी देवी, अब्दुलबारी सिद्दीकी, फैसल अली, उर्मिला ठाकुर और माले की शशि यादव ने नामांकन किया. महागठबंधन के उम्मीदवारों के नामांकन के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाते कहा जो भी संवैधानिक संरचना है, उसे बर्बाद किया जा रहा है. जो भी संवैधानिक संस्थाएं हैं, उसको हाईजैक किया जा रहा है.

नामांकन का पर्चा भरते हुए राबड़ी देवी

Bihar News: एनडीए से जेडीयू के नीतीश कुमार और खालिद अनवर नामांकन भर चुके हैं

आज नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. स्क्रूटनी 12 मार्च को होनी है. नामांकन वापस लेने की तारीख 14 मार्च है. 23 मार्च के पहले चुनाव संपन्न हो जाना है. एनडीए से जेडीयू के नीतीश कुमार और खालिद अनवर नामांकन भर चुके हैं. हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने भी पहले ही पर्चा दाखिल कर दिया हैं. ये तीनों फिर से विधान परिषद जा रहे हैं.

Bihar Vidhan Parishad की 11 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं

इनमें 6 सीटों पर एनडीए और 5 सीटों पर महागठबंधन की जीत है. एनडीए की ओर से 3 सीटें बीजेपी के खाते में गई है, जबकि 2 सीटें जेडीयू और एक सीट हम के हिस्से में है.भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह ने भी अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है.

यह भी पढ़े: शादी में ससुराल आए युवक की गोली मारकर हत्या

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.