Bihar 270 से अधिक अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया

Patna: Bihar पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) -3 के कथित पेपर लीक के मामले में झारखंड के हजारीबाग जिले में 270 से अधिक उम्मीदवारों को हिरासत में लिया है।

शनिवार को यहां ईओयू द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए यूनिट के अधिकारियों ने 14 और 15 मार्च को हज़ारीबाग में कई स्थानों पर तलाशी ली और पाया कि टीआरई-3 के इच्छुक , प्रश्नपत्रों की आपूर्ति की गई थी, जिन्हें बिहार के कई स्थानों से लाया गया था।

Bihar Police: गिरोह के कुछ सदस्यों को पकड़ने में कामयाब रहे

“परीक्षा के दिन, 15 मार्च को, उम्मीदवारों को अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों के लिए सुबह लगभग 3 बजे निकलना था। उन सभी को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ के आधार पर, अधिकारी इसमें शामिल गिरोह के कुछ सदस्यों को पकड़ने में कामयाब रहे।”, बयान में कहा गया।

प्रत्येक उम्मीदवार से मोटी रकम वसूली

पुलिस ने कुछ दिन पहले ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने कथित तौर पर टीआरई-3 के पेपर लीक की साजिश रची थी। पुलिस ने उनके कब्जे से प्रश्नपत्र, कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर और पेन ड्राइव बरामद किए। बयान में कहा गया है कि आगे की जांच से पता चला है कि आरोपियों ने उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार से मोटी रकम वसूली थी।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 15 मार्च को प्राथमिक शिक्षकों और मध्य विद्यालय के शिक्षकों के लिए ऑफ़लाइन मोड में TRE-3 आयोजित किया। इससे पहले, बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई-2) में 96,823 उम्मीदवार सफल हुए थे।

यह भी पढ़े: झारखंड में नाबालिगों ने दो लड़कियों से किया Gang Rape; तीन गिरफ्तार

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.