Congress में हुआ जन अधिकार पार्टी का विलय, सियासी हलचल हुई तेज

Patna: पप्पू यादव वाली जन अधिकार पार्टी का Congress में विलय हो गया है. इसकी घोषणा पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने की है. वह अब आधिकारिक तौर से कांग्रेस में सम्मिलित हो गए हैं. इसके साथ ही अब उनकी पार्टी के कार्यकर्ता भी कांग्रेस की सदस्यता लेंगे.

दिल्ली में पप्पू यादव ने Congress के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. पप्पू यादव को पवन खेड़ा ने कांग्रेस में सम्मिलित कराया न. ज्ञात हो के पप्पू यादव पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं.

पप्पू यादव ने कांग्रेस में सम्मिलित होने के पश्चात कहा कि “मेरा पूरा परिवार कांग्रेस विचारधारा के साथ है और मैं राहुल गांधी के साथ हूं. राहुल गांधी दुनिया के सबसे बेहतरीन नेता है. वह दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह व्यक्ति के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. प्रियंका गांधी एवं राहुल गांधी का विश्वास ही मेरे लिए काफी है. पूरी कांग्रेस पार्टी ने मुझे सम्मान दिया है. राहुल गांधी ने 130 करोड़ जनता का दिल जीत है.”

Congress News: देर रात मिले थे लालू-तेजस्वी से

मंगलवार देर रात पप्पू यादव राजद सुप्रीमो लालू यादव एवं पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मिलने बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी की आवास पहुंचे थे.

सूत्रों की माने तो यह मुलाकात सीट शेयरिंग को लेकर थी. वही अभी इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. ज्ञात हो कि पप्पू यादव पूर्णिया में लगातार सभा कर रहे हैं और एनडीए पर हमला भी बोल रहे हैं.

पप्पू यादव ने अपने एक हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि आज अभिभावक पिता तुल्य आदरणीय लालू जी और माननीय नेता प्रतिपक्ष भाई तेजस्वी जी के साथ पारिवारिक माहौल में भेंट हुई. मिलकर बिहार में भारतीय जनता पार्टी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई. बिहार में इंडिया गठबंधन की मजबूती, कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल में 100% सफलता पाने का लक्ष्य है.

यह है पप्पू यादव

बिहार की राजनीति में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की एक खास पहचान है. उनकी यह खास पहचान तब बनी जब वह 1990 में निर्दलीय विधायक बनकर बिहार विधानसभा में आए. वह मधेपुरा के सिंघेश्वर स्थान विधानसभा की सीट से पहली बार विधायक बने. पप्पू यादव ने बड़े ही कम वक्त में कोसी बेल्ट के कई दिनों में अपना प्रभाव बढ़ा लिया.

वर्ष 1991 से लेकर 2014 के बीच में पांच बार सांसद रहे परंतु वर्ष 2019 में मोदी लहर में हुए अपनी सीट को नहीं बचा पाए. अब 2024 के लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव पूर्णिया सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

यह भी पढ़े: Baghel ने Electoral Bonds को बताया ‘साल का सबसे बड़ा घोटाला’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.