JDU ने की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Patna: JDU ने बिहार की लोकसभा चुनाव के लिए 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें 4 नहीं चेहरे देखने को मिल रहे हैं.

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष लल्लन सिंह को मुंगेर और आनंद मोहन की पत्नी लवली मोहन को शिवहर वहीं भागलपुर से अजय मंडल को टिकट दिया गया है.

इन 16 उम्मीदवारों में से 6 ओबीसी, 5 अति पिछड़ा वर्ग, 1 मुस्लिम, 1 महादलित और तीन स्वर्ण समुदाय से हैं. इसके साथ ही दो महिला प्रत्याशी भी है. ज्ञात हो कि एनडीए में हुई सीट शेयरिंग में जनता दल यूनाइटेड को कल 16 सीटें मिली है.

JDU: इन उम्मीदवारों को मिली है यहां से सीट

भागलपुर- अजय कुमार मंडल

गोपालगंज- डॉ आलोक सुमन

कटिहार- दुलालचंद गोस्वामी

मेधपुरा- दिनेशचंद्र यादव

सुपौल- दिलेश्वर कामत

सीतामढ़ी- देवेश चंद्र ठाकुर

शिवहर- लवली आनंद

किशनगंज- डॉ मुजाहिद आलम

सिवान- विजयलक्ष्मी

वाल्मीकिनगर- सुनील कुमार

पूर्णिया- संतोष कुशवाहा

बांका- गिरधारी यादव

नालंदा- कौशलेंद्र कुमार

जहानाबाद- चंदेश्वर प्रसाद

झंझारपुर- रामप्रीत मंडल

पहले चरण में बिहार के दिन सीटों पर चुनाव होना है उन सीटों में से जनता दल यूनाइटेड के खाते में एक भी सीट नहीं है. इससे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के सांसदों से भेंट की इस बैठक में जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष से सीएम नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों से अलग-अलग बात की. सांसदों को लोकसभा चुनाव में डटे रहने को कहा.

सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि एनडीए के प्रत्याशी के रूप में आप सभी को मजबूती से चुनाव लड़ना है एवं बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करनी है. बिहार में हुए विकास कार्यों को जनता को बताना है. वही आनंद मोहन की पत्नी लवली मोहन एवं मास्टर मुजाहिद आलम ने शनिवार को मुलाकात की थी.

यह भी पढ़े: Baghel ने Electoral Bonds को बताया ‘साल का सबसे बड़ा घोटाला’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.