आप ने Arvind Kejriwal के भोजन सेवन पर दिल्ली के LG के पत्र की आलोचना की

नई दिल्ली: Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी ने शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पत्र की आलोचना की, जिसमें कथित तौर पर यह कहा गया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल “जानबूझकर” खुद को बीमार कर रहे हैं और भाजपा पर आप नेता की “हत्या की भयावह साजिश” रचने का आरोप लगाया।

कारणों का पता लगाएं: LG VK Saxena

शुक्रवार को उपराज्यपाल कार्यालय से मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में कहा गया कि सक्सेना ने न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा निर्धारित चिकित्सा आहार और दवाओं का “नहीं सेवन” करने पर चिंता व्यक्त की और अधिकारियों से कहा कि वे उनसे इसके कारणों का पता लगाएं।

सोमनाथ भारती ने भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज के निर्वाचन को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी

पत्र में केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में तिहाड़ जेल के अधीक्षक (कारागार) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि यह इस तथ्य को सामने लाता है कि मुख्यमंत्री द्वारा “जानबूझकर कम कैलोरी का सेवन” करने के कई उदाहरण हैं, जबकि उन्हें पर्याप्त घर का बना भोजन उपलब्ध कराया जाता है।

Arvind Kejriwal ने 7 जुलाई को डिनर से पहले इंसुलिन लेने से इनकार कर दिया था

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि केजरीवाल ने 7 जुलाई को डिनर से पहले इंसुलिन लेने से इनकार कर दिया था। इस पत्र ने जेल में केजरीवाल के स्वास्थ्य के मुद्दे पर राजनीतिक विवाद को और तेज कर दिया है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस दावे पर निराशा जताते हुए एक पोस्ट में एलजी की आलोचना की।

सिंह ने कहा, “यह कैसा मजाक है एलजी सर? क्या कोई आदमी रात में अपना शुगर लेवल कम कर सकता है? जो बहुत खतरनाक है। एलजी सर, अगर आपको बीमारी के बारे में नहीं पता है तो आपको ऐसा पत्र नहीं लिखना चाहिए।”

भाजपा Arvind Kejriwal को मारने की एक भयावह साजिश रच रही है

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बयान में आरोप लगाया कि “भाजपा केजरीवाल को मारने की एक भयावह साजिश रच रही है।” दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आप पर पलटवार करते हुए कहा कि तिहाड़ जेल अधीक्षक की रिपोर्ट ने जेल में वजन कम होने और उच्च रक्त शर्करा के स्तर का दावा करने के लिए “जानबूझकर” कम कैलोरी वाला भोजन लेने और इंसुलिन लेने से मना करने के द्वारा “सहानुभूति” हासिल करने की केजरीवाल की “साजिश” को “उजागर” कर दिया है।

आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल 8 बार से ज़्यादा 50 mg/dL से नीचे चला गया है और कहा, “ऐसी स्थिति में वे कोमा में जा सकते हैं और ब्रेन स्ट्रोक का भी ख़तरा है.” आतिशी ने एलजी पर हमला करते हुए कहा कि उनके दफ़्तर से आया संदेश “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण” है और राज्य के संवैधानिक प्रमुख को शोभा नहीं देता.

“क्या एलजी को लगता है कि कोई व्यक्ति जानबूझकर खुद को इस तरह बीमार कर सकता है? यह भारतीय जनता पार्टी की साज़िश है. उन्हें पता है कि वे जितने दिन जेल में रहेंगे, उनकी सेहत उतनी ही ख़राब होती जाएगी.

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

“इसलिए मैं एलजी साहब से अनुरोध करना चाहूँगी कि उन्हें किसी के स्वास्थ्य पर इस तरह की टिप्पणी करना शोभा नहीं देता,” उन्होंने कहा.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केजरीवाल 6 जून से 13 जुलाई तक कम खाना खा रहे हैं ताकि वे अपना वज़न कम कर सकें ताकि उन्हें अदालत से सहानुभूति मिल सके और उन्हें ज़मानत मिल सके.

“अदालत से ज़मानत मिलने के बाद उन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान 21 दिनों तक ज़ोरदार प्रचार किया और तब उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी. सचदेवा ने आरोप लगाया, “लेकिन अब वह अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बहाने सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।” केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है।

हालांकि, वह वर्तमान में सीबीआई से जुड़े एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.