आलमगीर आलम पड़े अकेले, Rahul Gandhi ने भी किया किनारा

Ranchi: Rahul Gandhi: मंगलवार को राहुल गांधी ने चाईबासा और बसिया में रैलियां की, परंतु आलमगीर को अपने सभाओं से दूर रखा।

आलमगीर आलम के सचिव संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने मंगलवार को बी हिसाब नकदी रखना के आरोप में गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस बीजेपी को राहुल पर तंज करने का कोई भी मौका नहीं देना चाहती।

Rahul Gandhi ने अलग-अलग मुद्दों पर भाजपा और PM मोदी पर निशाना साधा

झारखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता अमर कुमार बावरी ने मीडिया से कहा क्या राहुल गांधी और उनकी पार्टी यह बताएगी कि पार्टी के सीएलपी, जो एक प्रमुख नेता है, उनके आसपास कहीं भी मौजूद क्यों नहीं थे? वह कहां छुपे हैं हम यह जानना चाहते हैं। विवाद के बीच राहुल गांधी ने अलग-अलग मुद्दों पर भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा उम्मीदवार जोबा मांझी के लिए प्रचार किया।

चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में उनके साथ झारखंड के कम चंपई सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, सिंहभूम प्रत्याशी जोबा मांझी और अन्य उपस्थित थे।

कांग्रेस संविदा नौकरियां की प्रथा को खत्म कर देगी: Rahul Gandhi

सिंहभूम संसदीय क्षेत्र मैं चुनावी रैली में राहुल गांधी ने संविधान में संशोधन, आरक्षण, आदिवासियों पर अत्याचार जैसे कई मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने गरीब परिवारों की महिला सदस्यों के हर साल ₹100000 देने के कांग्रेस के वादे को दोहराया। कहां की कांग्रेस संविदा नौकरियां की प्रथा को खत्म कर देगी और हर बेरोजगार परिवार के एक सदस्य को स्थाई नौकरी देगी।

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड के जल जंगल और जमीन पर पहला अधिकार आदिवासियों का है। इसे कोई छीन नहीं सकता। परंतु अगर मोदी सत्ता में आए तो जल जंगल और जमीन अदानी को दे देंगे और आदिवासियों को भीख मांगने के लिए भेज देंगे। झारखंड के कम चंपई सोरेन ने कहा कि मतदाताओं को झूठे वादे करके बरगलाया जा रहा है, जबकि बेरोजगारी लोगों को प्रभावित कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा आदिवासियों के साथ विश्वास घात किया है।

वहीं पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि भाजपा सरकार झूठ बोलकर सत्ता में आई है और उसे उखाड़ फेंकना है। कल्पना सोरेन ने कहा कि केंद्र की तानाशाही सरकार को वोट की ताकत से सबक सिखाना है। 13 में को सभी लोग तीर धनुष के नाम पर वोट करें और इंडिया गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी को दिल्ली भेजें।

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.