बीजेपी उम्मीदवार ढुल्लू महतो पर आरोप, 50 से ज्यादा केस दर्ज- Saryu Roy

Dhanbad: जमशेदपुर पूर्वी के विधायक Saryu Roy का कहना है कि धनबाद लोकसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ढुल्लू महतो के खिलाफ 50 केस दर्ज है.

जिसमें से चार मामलों में अलग-अलग जजों ने ढूल्लू महतो को कल साढ़े चार वर्ष की सजा सुनाई है. वर्ष 2005 में सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की खंडपीठ ने दागी जनप्रतिनिधियों की सदस्यता रद्द करने एवं 6 वर्ष तक चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का निर्णय सुनाया था.

ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का यह बयान के धनबाद लोकसभा के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अच्छे एवं सामाजिक आदमी है तथा सरयू राय जज ना ही बने, यह हास्यास्पद है. कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है. मंगलवार को सरयू राय जमशेदपुर स्थित उनके आवास पर संवाददाता सम्मेलन कर रहे थे.

कोयला खरीदने के लिए 1200 से 1800 प्रति टन रंगदारी देनी पड़ती है: Saryu Roy

उनका कहना है कि झारखंड न्यायालय के निर्देश पर प्रवर्तन निदेशालय ने ढुल्लू महतो के खिलाफ फरवरी 2023 में ईसीआईआर दर्ज की थी. प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार इसकी जांच प्रगति पर है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया की बीसीसीएल के एरिया नंबर 1 से 5 तक का इलाका बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में आता है. जहां कोयला खरीदने के लिए 1200 से 1800 प्रति टन रंगदारी देनी पड़ती है. प्रवर्तन निदेशालय ने जांच कर बहुत से लोगों का नाम दिया है.

यह मामला चुनाव आयोग को भी देखना चाहिए.सरयू राय ने यह आरोप लगाया कि प्रिंस खान से ढुल्लू महतो के जेल से ही गहरे संबंध है. इसी वजह से बाबूलाल यह नहीं चाहते हैं की कार्रवाई हो. धनबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने के प्रश्न पूछे जाने पर सरयू राय ने बताया की चुनाव लड़ने से ऐतराज नहीं है, परंतु मुझसे बेहतर प्रत्याशी हो तो अच्छा है.

धनबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ने के प्रश्न पर सरयू राय ने बताया कि मेरे समर्थक एवं कार्य करता यह चाहते हैं कि मैं चुनाव लड़ूं तथा इसका फैसला उन्होंने मुझ पर छोड़ दिया है. मुझे इससे एतराज नहीं है. परंतु यदि मुझे भी कोई अच्छा प्रत्याशी आता है तो वह भी बेहतर होगा. कांग्रेस पार्टी के आलमगीर आलम एवं राजेश ठाकुर से बात हुई है. महागठबंधन को यह सीट मिली है. अबकी बार ऐसा कोई प्रत्याशी हो जो धनबाद से अपने नाम कर सके.

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.