Amit Shah ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ‘लव जिहाद, भूमि जिहाद’ का तंज कसा

Ranchi: केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने शनिवार को हेमंत सोरेन पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि झारखंड के आदिवासी मुख्यमंत्री अपनी “वोट बैंक और तुष्टिकरण नीति” के कारण राज्य में “लव जिहाद” और “भूमि जिहाद” के पीछे मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। शाह ने कहा कि सोरेन की नीतियों के कारण आदिवासी राज्य में जनसांख्यिकी परिवर्तन हुए हैं।

‘भूमि जिहाद’ और ‘लव जिहाद’ करके भूमि और जनसंख्या के संतुलन को बिगाड़ रहे हैं: Amit Shah

“आदिवासी मुख्यमंत्री आदिवासियों की चिंता करने के बजाय ‘भूमि जिहाद’ और ‘लव जिहाद’ करके भूमि और जनसंख्या के संतुलन को बिगाड़ रहे हैं। हज़ारों घुसपैठिए आदिवासी लड़कियों से शादी करते हैं, प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं और ज़मीन खरीदते हैं। आने वाले दिनों में आदिवासियों की आबादी कम होने वाली है, यह अब भी कम हुई है,” अमित शाह ने रांची के प्रभात तारा मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा।

इसके अलावा, गृह मंत्री ने यह भी कहा कि अगर झारखंड में भाजपा अगली सरकार बनाती है, तो वह आदिवासियों की भूमि और अधिकारों की रक्षा के लिए जनसांख्यिकी पर ‘श्वेत पत्र’ जारी करेगी।

हम श्वेत पत्र लाकर अपने आदिवासियों की भूमि, जनसांख्यिकी और आरक्षण को सुरक्षित करेंगे: Amit Shah

उन्होंने कहा, “आप भाजपा की सरकार बनाइए और हम श्वेत पत्र लाकर अपने आदिवासियों की भूमि, जनसांख्यिकी और आरक्षण को सुरक्षित करेंगे,” उन्होंने कहा कि पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में 81 विधानसभा क्षेत्रों में से 52 में जीत हासिल की है।

स्थानीय लोगों के लिए नौकरियां छीन ली जा रही हैं

अमित शाह ने यह भी दावा किया कि बड़ी संख्या में घुसपैठिए झारखंड में प्रवेश कर रहे हैं, आदिवासी महिलाओं से शादी कर रहे हैं, प्रमाण पत्र प्राप्त कर रहे हैं और जमीन खरीद रहे हैं, जिससे स्थानीय लोगों के लिए नौकरियां छीन ली जा रही हैं। जनसंख्या।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने हेमंत सोरेन पर वोट बैंक बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हमला बोला और आरोप लगाया कि उनके कल्याणकारी उपायों से मुख्य रूप से उनके परिवार को लाभ होता है।

उन्होंने आरोप लगाया, “घुसपैठिए स्थानीय लोगों के लिए बनी नौकरियों को हड़प रहे हैं और हेमंत सोरेन अपना वोट बैंक बढ़ाने में व्यस्त हैं। उनके कल्याणकारी उपायों का मतलब उनके परिवार का कल्याण है।”

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), जिसने राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, देश की सबसे भ्रष्ट सरकारों में से एक है और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है।

शाह ने कहा, “मैं आज झारखंड को यह बताने आया हूं कि JMM सबसे भ्रष्ट सरकार है। कांग्रेस के एक सांसद के घर से 300 करोड़ रुपये मिले। एक मंत्री के सहयोगी के घर से 30 करोड़ रुपये मिले। कांग्रेस पार्टी को जवाब देना चाहिए कि यह पैसा किसका है? कांग्रेस ऐसे भ्रष्ट लोगों के साथ चलती है और JMM भी उनके साथ है।”

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.