तीरंदाज Deepika Kumari का शानदार प्रदर्शन, प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Paris Olympics में भारतीय तीरंदाज Deepika Kumari ने अपने अद्वितीय प्रदर्शन से महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

दीपिका ने नीदरलैंड की क्विंटी रोएफेन को 6-2 के स्कोर से मात दी और अंतिम-16 में प्रवेश किया. अब उनका मुकाबला 3 अगस्त को जर्मनी की मिशेले क्रोपेन से होगा.

Deepika Kumari ने पहले सेट में 29 का स्कोर किया

दीपिका कुमारी ने मुकाबले की शुरुआत में ही अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी. उन्होंने पहले सेट में 29 का स्कोर किया जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी क्विंटी रोएफेन 28 ही अंक बना सकीं. इस तरह दीपिका ने 2-0 की शुरुआती बढ़त हासिल कर ली. हालांकि दूसरे सेट में क्विंटी ने वापसी की और 29-27 से सेट जीतकर स्कोर 2-2 की बराबरी पर ला दिया.

तीसरे सेट में दीपिका ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 25 का स्कोर किया जबकि क्विंटी केवल 17 अंक ही बना सकीं जिसमें उनका पहला तीर बाहर चला गया और उन्हें अंक नहीं मिला. इस तरह दीपिका ने 4-2 की बढ़त बनाई. चौथे और निर्णायक सेट में दीपिका ने 10, 9, 9 के स्कोर के साथ मुकाबला अपने नाम किया जबकि क्विंटी ने 7, 6, 10 का स्कोर किया. दीपिका ने इस सेट को आसानी से जीतते हुए मैच 6-2 से अपने पक्ष में कर लिया.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भारतीय महिला तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से हार गई थी जिसमें दीपिका कुमारी के प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई थी. लेकिन इस व्यक्तिगत मुकाबले में उन्होंने न केवल अपने आलोचकों को जवाब दिया बल्कि यह भी साबित किया कि वह अभी भी अपने खेल की शीर्ष स्तर पर हैं.

दीपिका कुमारी का यह प्रदर्शन उन्हें और भारतीय तीरंदाजी के प्रशंसकों को उम्मीद से भर रहा है. अब प्री क्वार्टर फाइनल में उनका सामना जर्मनी की मिशेले क्रोपेन से होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि दीपिका अपने इस जीत के सफर को कैसे आगे बढ़ाती हैं और क्या वे भारतीय तीरंदाजी को एक और गर्व का पल देने में सफल होंगी.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

इस जीत के साथ ही दीपिका कुमारी ने यह साबित कर दिया है कि वे किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. उनकी इस जीत से भारतीय खेल प्रेमियों में उम्मीद की नई किरण जागी है और सभी को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.