Arvind Kejriwal ने तिहाड़ से भेजा संदेश, ‘जेल में जब टीवी पर पानी…’ हरियाणा सरकार से की अपील

दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने तिहाड़ जेल से एक संदेश भेजते हुए हरियाणा सरकार से अपील की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं मिल रहा है जिससे दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी हो रही है.

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने इस मुद्दे पर जंगपुरा स्थित भोगल में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया है. अनशन से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री आवास जाकर सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की और फिर उनके साथ राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

ईडी की न्यायालय में अपील को लेकर सुनीता ने साधा निशाना

सुनीता केजरीवाल ने अनशन स्थल पर कहा “मुख्यमंत्री को जमानत मिली लेकिन निचली अदालत का आदेश वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही ईडी हाई कोर्ट चली गई. ऐसा लग रहा है कि केजरीवाल सबसे बड़े आतंकवादी हैं. तानाशाही इतनी बढ़ गई है कि मुख्यमंत्री को भी कानूनी अधिकार नहीं दिया जा रहा है.” उन्होंने जेल से भेजे गए अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़कर सुनाया.

गर्मी के चलते दिल्लीवालों को Arvind Kejriwal ने दिया संदेश

अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा “पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है और तापमान 50 डिग्री तक पहुंच गया है. शायद एक सौ वर्ष में इतनी गर्मी नहीं पड़ी. गर्मी को कम नहीं किया जा सकता लेकिन कठिन समय में सभी को मिलकर काम करना चाहिए. हमारी संस्कृति में गर्मियों में प्यासे लोगों को पानी पिलाने की परंपरा है. दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से पानी मिलता है उसी से लोगों की प्यास बुझती है.”

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

उन्होंने आगे कहा “इतनी गर्मी में अधिक पानी की जरूरत है और उम्मीद थी कि मुश्किल वक्त में पड़ोसी राज्यों से सहारा मिलेगा लेकिन हरियाणा ने दिल्ली का पानी और कम कर दिया है. हम देश के किसी भी भाग में रहें एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. भले ही दिल्ली और हरियाणा में अलग-अलग पार्टी की सरकारें हैं लेकिन क्या इस पर राजनीति होनी चाहिए?”

हरियाणा व दिल्ली में अलग-अलग पार्टी की है सरकार- Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने यह भी कहा “मुश्किल समय में पूरा देश सहायता को आगे आता है. इसी कारण हम एक देश हैं लेकिन हरियाणा सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हरियाणा सरकार से पूरी नम्रता के साथ अपील करने के लिए आतिशी सत्याग्रह कर रही हैं और अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं. वह कुछ नहीं खाएंगी सिर्फ जल ग्रहण करेंगी.

यह कठोर तपस्या सिर्फ दिल्ली के लोगों के लिए है. जेल में जब टीवी पर पानी के लिए दिल्ली वालों की परेशानी देखता हूं तो मुझे पीड़ा होती है. उम्मीद है कि आतिशी की तपस्या सफल होगी.”

सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे पर कहा “भाजपा और उसकी सरकार में क्रूरता है. दिल्ली के लोगों को एक-एक बूंद पानी के लिए तरसाया जा रहा है. देश में व्यवस्था है कि एक राज्य से दूसरे राज्यों में पानी जाता है और यह तय होता है कि किस राज्य को किस नदी से कितना पानी मिलेगा. दिल्ली का पानी हरियाणा से आता है और हरियाणा का पानी पंजाब से. पंजाब में आप की सरकार है और हरियाणा में भाजपा की लेकिन पंजाब की सरकार हरियाणा का पानी नहीं रोकती है. हरियाणा के लिए निर्धारित पानी पंजाब से दिया जा रहा है परंतु हरियाणा की सरकार दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं दे रही है.”

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.