मानहानि समन पर Arvind Kejriwal की ‘आतिशी अगली’ भविष्यवाणी

New Delhi: आम आदमी पार्टी प्रमुख Arvind Kejriwalने मानहानि मामले में आप नेता आतिशी को अदालत द्वारा समन भेजे जाने पर मंगलवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दिल्ली की मंत्री को अगली बार गिरफ्तार किया जाएगा।

एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने तो सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल, जिनकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अंतरिम जमानत 2 जून को समाप्त हो रही है, ने दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियां सभी आप नेताओं को “कमजोर, तुच्छ और झूठे” मामलों में गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही हैं।

हर एक विपक्षी नेता को गिरफ्तार किया जाएगा: Arvind Kejriwal

“मैंने पहले कहा था कि वे अगली बार आतिशी को गिरफ्तार करेंगे। वे अब ऐसा करने की योजना बना रहे हैं। पूर्ण तानाशाही। पूरी तरह से कमजोर, तुच्छ और झूठे मामलों में, वे एक-एक करके AAP के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं। हर एक विपक्षी नेता को गिरफ्तार किया जाएगा।” अगर मोदी जी सत्ता में वापस आते हैं तो हमारे प्यारे देश को तानाशाही से बचाना आम आदमी पार्टी नहीं है,” अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा।

भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दायर मानहानि मामले में आतिशी को दिल्ली की एक अदालत ने 29 जून को तलब किया था।

अप्रैल में, भाजपा ने आतिशी के इस आरोप के बाद उन्हें मानहानि का नोटिस जारी किया था कि उन्हें पार्टी में शामिल होने या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का सामना करने के लिए कहा गया था।

सम्मन पर प्रतिक्रिया करते हुए, नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने आप पर आरोप लगाया कि उसे “शूटिंग और स्कूटर” की आदत है।

आतिशी को अब अपना पक्ष रखने के लिए अदालत के सामने पेश होना होगा

उन्होंने कहा, “आप बार-बार भाजपा के खिलाफ अपमानजनक बयान नहीं दे सकती और उसे जवाबदेह नहीं ठहराया जा सकता। आतिशी जी को अब अपना पक्ष रखने के लिए अदालत के सामने पेश होना होगा।”

बांसुरी स्वराज ने कहा कि आप अक्सर यह सोचकर झूठे आरोप लगाती है कि इसका कोई परिणाम नहीं होगा।

दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आतिशी से उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा गया।

बीजेपी ने आतिशी को माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस दिया

‘2 अप्रैल को दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने एक बयान देते हुए कहा था कि बीजेपी ने एक ऐसे व्यक्ति के जरिए पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था जो व्यक्तिगत रूप से उनके करीबी थे और पार्टी को तोड़ने की कोशिश की जा रही थी. जिसके बाद उसी दिन उन्होंने बीजेपी ने आतिशी को माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस दिया, लेकिन जब उन्होंने माफी नहीं मांगी तो हमने अदालत में मानहानि का मामला दायर किया।”

इस महीने की शुरुआत में, सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करने की अनुमति देने के लिए अंतरिम जमानत दे दी थी।

कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने का निर्देश दिया है।

चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने जनता से कहा कि अगर उन्होंने बीजेपी को वोट दिया तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ी: Hamas ने Israel को निशाना बनाकर ‘बड़ा मिसाइल हमला’ किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.