Arvind Kejriwal का इस्तीफा: दिल्ली की राजनीति में हलचल

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal का इस्तीफा: दिल्ली की राजनीति में हलचल ने हाल ही में एक चौंकाने वाला ऐलान किया है कि वह दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं।

Arvind Kejriwal News: चुनाव के बाद दोबारा CM बनने का इरादा

उन्होंने यह निर्णय तब लिया है जब वह जेल से जमानत पर रिहा हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि वह जनता के फैसले का सम्मान करेंगे और चुनाव के बाद ही दोबारा मुख्यमंत्री पद संभालेंगे। इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग से दिल्ली में नवंबर 2024 में विधानसभा चुनाव कराने की मांग की है, जबकि चुनाव अगले साल फरवरी में होने वाले हैं। केजरीवाल का कहना है कि जनता को अब यह फैसला करना है कि वह ईमानदार हैं या गुनहगार।

Arvind Kejriwal News: भाजपा ने कहा “पीआर स्टंट”, AAP ने दी सफाई

उन्होंने अपनी अपील में कहा है कि अगर जनता उन्हें ईमानदार मानती है, तो उन्हें समर्थन दें, अन्यथा वोट न दें। वहीं, भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान को एक “पीआर स्टंट” करार दिया है। भाजपा का कहना है कि केजरीवाल के पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, क्योंकि कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह न तो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ सकते हैं और न ही किसी फाइल पर साइन कर सकते हैं।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केजरीवाल बेगुनाह साबित होंगे और जनता उनके साथ है।

इस बीच, केजरीवाल ने स्पष्ट किया है कि आम आदमी पार्टी का ही कोई अन्य सदस्य नया मुख्यमंत्री बनेगा, लेकिन मनीष सिसोदिया इस पद के दावेदार नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का चयन होगा। भाजपा ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, हालांकि इस पर अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इस राजनीतिक घटनाक्रम ने दिल्ली की राजनीति में हलचल मचा दी है, और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में कौन दिल्ली की बागडोर संभालेगा। जनता केजरीवाल के इस फैसले को किस नजरिए से देखती है, यह चुनाव परिणामों से ही स्पष्ट होगा।

यह भी पढ़े: Port Blair का नाम बदलकर ‘श्री विजयपुरम’ किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.