Begusarai के नगर उप आयुक्त ने की भतीजी से शादी, हुआ बड़ा हंगामा

Begusarai के नगर उप आयुक्त शिव शक्ति कुमार का प्रेम-प्रसंग उन्हें महंगा पड़ गया. अपनी भतीजी से विवाह करने के कारण उन्हें विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ा है.

विभाग के अनुसार शिव शक्ति कुमार ने अपने पद का दुरुपयोग किया है और उनका यह आचरण एक लोक सेवक के लिए अनुचित और अशोभनीय है. यह बिहार सरकारी सेवक आचार नियमावली के नियम 3(1) का सीधा उल्लंघन है.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

विभाग ने शिव शक्ति कुमार को फरार घोषित करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. उनका निलंबन पत्र 20 अगस्त को जारी किया गया जिसमें यह भी उल्लेख किया गया कि निलंबन की अवधि के दौरान उनका कार्यकाल कटिहार नगर निगम में रहेगा.

यह था मामला

दरअसल शिव शक्ति कुमार 10 अगस्त को अपने घर वैशाली गए थे और 12 अगस्त को जब वे कार्यालय वापस लौटे तो उनके साथ एक लड़की सजल भी आई थी. इसके बाद दोनों अचानक गायब हो गए. बाद में खुलासा हुआ कि उन्होंने अपने रिश्ते में भतीजी लगने वाली सजल से विवाह कर लिया है.

लड़की के परिजन ने की विभाग को शिकायत

इस घटना के बाद लड़की के परिजनों ने बेगूसराय नगर निगम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई जहां उन्हें पता चला कि 12 अगस्त को शिव शक्ति कुमार के साथ एक लड़की आई थी जिसके बाद से दोनों लापता थे. परिजनों ने नगर आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद और मेयर पिंकी देवी से इस संबंध में शिकायत की जिसके बाद जांच टीम गठित की गई और मामला सत्य पाया गया। परिजनों ने वैशाली थाने में अपहरण का मामला भी दर्ज कराया है.

शादी के बाद हुई विडियो वायरल

शादी के बाद 14 अगस्त को शिव शक्ति कुमार और सजल का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें सजल ने अपने परिजनों पर आरोप लगाया कि वे झूठ बोल रहे हैं और उसका अपहरण नहीं हुआ है. उसने अपनी मर्जी से खगड़िया के कात्यायनी मंदिर में शिव शक्ति कुमार से विवाह किया है. इस विवादास्पद घटना के बाद विभाग ने शिव शक्ति कुमार के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.