‘अपनी ही पार्टी द्वारा शर्मिंदा किया जा रहा है’: Swati Maliwal

Swati Maliwal ने इंडिया ब्लॉक के नेताओं को लिखे पत्र में केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा उनके साथ कथित हमले पर चर्चा करने के लिए बैठक का समय मांगा।

दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने के लिए उनकी अपनी ही पार्टी द्वारा उन्हें शर्मिंदा किया जा रहा है

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने विपक्षी इंडिया ब्लॉक के नेताओं को पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा उनके साथ कथित हमले पर चर्चा करने के लिए समय मांगा। मालीवाल ने कहा कि दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने के लिए उनकी अपनी ही पार्टी द्वारा उन्हें शर्मिंदा किया जा रहा है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार जैसे विपक्षी नेताओं को संबोधित अपने पत्र में मालीवाल ने कहा कि बिभव कुमार के खिलाफ कथित हमले के लिए मामला दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी द्वारा उन्हें “पीड़ित को शर्मिंदा करने और चरित्र हनन” का सामना करना पड़ रहा है।

मैं इस प्रासंगिक मुद्दे पर चर्चा के लिए आपका समय चाहती हूं: Swati Maliwal

मालीवाल ने इंडिया ब्लॉक नेताओं को पत्र लिखकर इस मामले पर चर्चा के लिए समय मांगा, “समर्थन पाने के बजाय, मुझे अपने चरित्र पर लगातार हमले झेलने पड़े और मेरी ही पार्टी के नेताओं और स्वयंसेवकों द्वारा पीड़िता को शर्मिंदा किया गया।” उन्होंने कहा, “पिछले एक महीने में, मैंने खुद उस दर्द और अकेलेपन का सामना किया है, जिसका सामना एक पीड़िता न्याय के लिए लड़ते समय करती है। मैं इस प्रासंगिक मुद्दे पर चर्चा के लिए आपका समय चाहती हूं।”

राज्यसभा सांसद ने गांधी और पवार को संबोधित पत्र एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया। उन्होंने कहा, “मैंने पिछले 18 वर्षों से जमीनी स्तर पर काम किया है और 9 वर्षों में महिला आयोग में 1.7 लाख मामलों की सुनवाई की है। किसी से डरे बिना और किसी के सामने झुके बिना, मैंने महिला आयोग को बहुत ऊंचे स्थान पर खड़ा किया है। लेकिन यह बहुत दुखद है कि पहले मुझे मुख्यमंत्री के घर पर बुरी तरह पीटा गया, फिर मेरे चरित्र पर लांछन लगाया गया।”

बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत 22 जून तक बढ़ा दी थी

मालीवाल ने पत्र की एक प्रति साझा करते हुए लिखा, “आज मैंने इस मामले को लेकर इंडिया एलायंस के सभी बड़े नेताओं को पत्र लिखा है। मैंने सभी से मिलने का समय मांगा है।” पिछले सप्ताह दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत 22 जून तक बढ़ा दी थी।

इस महीने की शुरुआत में कोर्ट ने उनकी दूसरी जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी। मालीवाल ने 16 मई को कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जब उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने का अनुरोध किया तो उन्होंने दिल्ली में केजरीवाल के आवास के अंदर उन्हें थप्पड़ मारे, लात मारी, मारपीट की और उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

यह भी पढ़े: CM ने कहा- अगले तीन महीने के अंदर लगभग 40 हज़ार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.