बंगाल नया बिहार, नया कश्मीर बन गया है: भाजपा नेता Agnimitra Paul

नई दिल्ली: Agnimitra Paul: जैसे ही पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव शुरू हुआ, हिंसा की खबरें सामने आईं, जिससे राज्य के चुनावी परिदृश्य पर चिंताएं पैदा हो गईं।

टीएमसी विपक्षी आवाजों को दबाने के लिए धमकियों और हिंसा का सहारा ले रही: Agnimitra Paul

भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने बंगाल की स्थिति की तुलना बिहार से की और आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विपक्षी आवाजों को दबाने के लिए धमकियों और हिंसा का सहारा ले रही है।

अग्निमित्रा पॉल ने टीएमसी द्वारा अपनाई गई कथित रणनीति की निंदा की और पीटीआई के हवाले से कहा, “बंगाल नए बिहार, नए कश्मीर में बदल गया है… विरोधियों को चुप कराना होगा, या तो धमकी देकर या हत्या करके… यह ममता बनर्जी की है” पश्चिम बंगाल में राजनीति।” पॉल, आसनसोल दक्षिण से विधायक भी हैं और मेदिनीपुर में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

उनकी यह प्रतिक्रिया पश्चिम बंगाल में शुरुआती चरण की तीन सीटों में से एक कूचबिहार में भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के कुछ घंटों बाद आई।

चुनाव एजेंटों पर हमले से संबंधित क्रमशः 80 और 39 शिकायतें दर्ज: Agnimitra Paul

दोनों दलों के सूत्रों ने कहा कि टीएमसी और भाजपा दोनों ने मतदान के पहले कुछ घंटों में चुनावी हिंसा, मतदाताओं को डराने-धमकाने और चुनाव एजेंटों पर हमले से संबंधित क्रमशः 80 और 39 शिकायतें दर्ज कीं। अधिकांश शिकायतें कूचबिहार और अलीपुरद्वार निर्वाचन क्षेत्रों से थीं।

टीएमसी ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कूच बिहार निर्वाचन क्षेत्र के सीतलकुची इलाके में पोलिंग एजेंटों की पिटाई की और मतदाताओं को कुछ बूथों में प्रवेश करने से रोक दिया गया।
भगवा खेमे ने आरोपों से इनकार किया और टीएमसी पर मतदाताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया।

राज्य के सबसे अधिक हिंसाग्रस्त इलाकों में से एक, सीतलकुची में पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान व्यापक हिंसा देखी गई थी, जिसमें केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी।

दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए

टेलीविजन फुटेज से पता चला कि जिले के माथाभांगा इलाके में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई, जिसके परिणामस्वरूप दोनों पक्षों को चोटें आईं। मतदाताओं को डराने-धमकाने के आरोपों के बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए।

माथाभांगा के एक अन्य क्षेत्र में, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने इन आरोपों के बाद विरोध प्रदर्शन किया कि केंद्रीय बल क्षेत्र के कुछ बूथों पर वोटों में हेराफेरी करने में भाजपा कार्यकर्ताओं की सहायता कर रहे थे। बेथगुरी के टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष अनंत बर्मन को कथित तौर पर भाजपा सदस्यों द्वारा पीटे जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अशांति के बावजूद, मतदान प्रक्रिया के आठ घंटे बाद अपराह्न तीन बजे तक 66.3% मतदान हुआ। विशेष रूप से, इस चरण में मतदान करने वाली सभी तीन सीटें- कूच बिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार- आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र हैं, केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक जैसे हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार कूच बिहार में भाजपा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़े: आजसू कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी फिर से हुई जग जाहिर-Amba Prasad

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.