माता-पिता को कंधे पर बैठाकर कांवड़ यात्रा पर निकला कलयुग का श्रवण कुमार

Bhagalpur News: सावन के महीने में कांवरिया पथ पर अलौकिक और विहंगम दृश्य देखने को मिल रहे हैं कई तस्वीर ऐसी हैं। जो बाबा बैधनाथ के प्रति आस्था के साथ-साथ माता पिता के प्रति समर्पण देखने को मिल रहा है जो वाक़ई में त्रेता युग के श्रवण कुमार के चरित्र को चरितार्थ कर रहा हैं।

अपने माँ बाप को बैधनाथ धाम के दर्शन करवाने के लिए जहानाबाद का चंदन श्रवण कुमार की भूमिका में नजर आ रहा हैं। दरअसल चंदन अपनी पत्नी के साथ माँ बाप को बैधनाथ धाम के दर्शन के लिए बहँगी पर ले जा रहे हैं बहँगी के अगले हिस्से को चंदन तो पिछले हिस्से को चंदन की पत्नी रानी ने पकड़ा है साथ ही पूरे रास्ते परिवार के लोगों के साथ साथ अन्य श्रद्धालु भी साथ दे रहे हैं।

कांवरिया पथ पर लोग चंदन को कलियुग का श्रवण कुमार बता रहे है साथ ही जहाँ वह थककर रुकते हैं वहां भीड़ उमड़ जा रही है हर कोई इन्हें देखने के लिए रुक जा रहे है और साथ तस्वीर लेते भी नजर आ रहे हैं।

चंदन दूसरी बार बहँगी पर माँ बाप को लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं। आज उन्होंने सुल्तानगंज अजगैबीनाथ में जल भरा है और अगले सोमवार पर जल चढ़ाने की लक्ष्य रखा है। चंदन और उनकी पत्नी इसे अपना कर्तव्य बता रहे है वो कहते है अपने मन से इन्हें लेकर जा रहे हैं हमारा कर्तव्य बनता है कि माँ बाप की सेवा करे।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.