BHU के स्टूडेंट ने बनाया PM Modi का सबसे छोटा पोर्ट्रेट, लेंस के सहारे दिखेगा यह पोर्ट्रेट

BHU News: फाइन आर्ट्स में मास्टर डिग्री एवं पीएचडी तो कई लोगों ने की होगी परंतु वाराणसी के एक युवा आर्टिस्ट ने अपनी कला की बदौलत पूरे देश में अपना नाम रोशन किया है.

जानकारी के मुताबिक वाराणसी के रहने वाले सुनील ने दुनिया की शक्तिशाली नेताओं में शुमार काशी के सांसद एवं देश के पीएम नरेंद्र मोदी का सबसे छोटा पोर्ट्रेट किया है. यह पोर्ट्रेट इतना छोटा है कि इसे आप अपनी आंखों नहीं देख पाएंगे इसे देखने के लिए आपको लेंस का इस्तेमाल करना पड़ेगा.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

फाइन आर्ट्स में पीएचडी कर रहे सुनील कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 8 MM का सबसे छोटा पोर्ट्रेट बनाया है. वॉटर कलर एवं ब्रश का प्रयोग कर सुनील ने इस पोर्ट्रेट को बनाया है तथा फिर बाकायदा उसको फ्रेम भी करवाया है. ज्ञात होगी सुनील पीएम नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर यह पेंटिंग उन्हें बतौर गिफ्ट उन्हें देना चाहते हैं.

BHU News: उनके जज्बे को वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड ने किया सलाम

सुनील का कहना है कि इस पेंटिंग को तैयार करने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी है उन्होंने एक महीने की मेहनत के पश्चात पीएम नरेंद्र मोदी का सबसे छोटा पोर्ट्रेट तैयार किया है. सुनील की इस मेहनत को उसे समय पंख लगे जब वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड ने उनके इस जज्बे को सलाम किया तथा उनका नाम रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज भी किया.

गिनीज बुक रिकॉर्ड धारी पूनम राय से मिली है प्रेरणा

सुनील ने बताया कि उन्हें इस पोर्ट्रेट को तैयार करने की प्रेरणा गिनीज बुक रिकॉर्ड होल्डर पूनम राय से मिली है. आगे उन्होंने बताया कि इस पेंटिंग को बनाने के समय जब वह नर्वस हो जाते थे तब उनका पूनम राय ने हौसला बढ़ाया इसके दाम पर उन्होंने आज इस मुकाम को हासिल किया है. सुनील की इस सफलता के पश्चात उनके परिवारजनों में खुशी का माहौल है.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.