BJP की ‘परिवर्तन यात्रा’ से हेमंत सोरेन सरकार पर बड़ा हमला

झारखंड चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य में ‘परिवर्तन यात्रा’ के माध्यम से मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार पर हमला तेज कर दिया है।

20 सितंबर से शुरू हुई इस यात्रा का उद्देश्य राज्य की जनता के बीच हेमंत सोरेन सरकार की कथित नाकामियों को उजागर करना है। यात्रा के दूसरे दिन, 22 सितंबर को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने डाल्टनगंज के भंडारिया में ‘परिवर्तन सभा’ को संबोधित किया और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए।

BJP News: बाबूलाल मरांडी का हेमंत सोरेन पर तीखा प्रहार

बाबूलाल मरांडी ने सभा में हेमंत सोरेन को बेईमान बताते हुए कहा, “उन्होंने देशभर में आदिवासियों को बदनाम किया है। हेमंत सोरेन सिर्फ नाम के आदिवासी मुख्यमंत्री हैं, लेकिन उनके शासन में आदिवासियों की हालत और खराब हो गई है।”

‘लुटेरी और झूठी सरकार’ का आरोप

मरांडी ने जोर देकर कहा कि पिछले पांच सालों से राज्य में एक ‘लुटेरी और झूठी सरकार’ सत्ता में है, जिसने जनता के साथ वादाखिलाफी की है। उन्होंने जनता से अपील की कि इस बार के चुनाव में बदलाव लाना जरूरी है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा को ‘झारखंड मुद्रा मोर्चा’ बताया

मरांडी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को ‘झारखंड मुद्रा मोर्चा’ कहते हुए आरोप लगाया कि यह सरकार केवल पैसा कमाने में व्यस्त है। उन्होंने कहा, “यह सरकार आदिवासियों के नाम पर वोट मांगती है, लेकिन उनकी समस्याओं को दरकिनार कर रही है। अब समय आ गया है कि झारखंड को इस भ्रष्टाचार से मुक्त किया जाए।”

भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड का नारा

इस परिवर्तन यात्रा के जरिए बीजेपी झारखंड की जनता को यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि राज्य में बदलाव लाना आवश्यक है। मरांडी ने नारा दिया, “पूरे झारखंड की है यही पुकार, खत्म करेंगे झामुमो का भ्रष्टाचार।” उनका स्पष्ट संदेश था कि अब झारखंड को एक ईमानदार और जवाबदेह सरकार की जरूरत है।

बीजेपी की यह परिवर्तन यात्रा हेमंत सोरेन और उनकी सरकार के खिलाफ एक बड़ी राजनीतिक मुहिम का हिस्सा है, जिसका मकसद आगामी विधानसभा चुनावों में जनता के बीच बीजेपी की पकड़ को मजबूत करना है।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi पर टिप्पणियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *