NEET Paper Leak केस में बिहार पुलिस की झारखंड में बड़ी कार्रवाई, देवीय जिले से दबोचा 6 को

NEET Paper Leak: बिहार पुलिस ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में झारखंड के देवघर जिले में एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की है.

NEET Paper Leak: एम्स-देवघर के पास से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

इस मामले में पुलिस ने देवघर जिले से छह लोगों को हिरासत में लिया है. शुक्रवार रात देवीपुर थाना क्षेत्र में एम्स-देवघर के पास से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ देवघर सदर ऋत्विक श्रीवास्तव ने इस घटना की पुष्टि की और बताया कि बिहार पुलिस ने उन्हें इस केस से जुड़े कुछ आरोपियों की सूचना दी थी.

ऋत्विक श्रीवास्तव के अनुसार, झारखंड पुलिस ने आरोपियों की पहचान की और उन्हें हिरासत में लिया. गिरफ्तार सभी संदिग्धों को बिहार ले जाया गया है. आरोपियों को एम्स-देवघर के पास एक मकान से गिरफ्तार किया गया जहां वे कथित तौर पर झुनू सिंह नामक व्यक्ति के घर में छिपे हुए थे.

देवघर पुलिस ने इस घटना को लेकर एक बयान जारी किया है जिसमें गिरफ्तार आरोपियों के नाम बताए गए हैं. ये सभी बिहार के नालंदा जिले के निवासी हैं: परमजीत सिंह उर्फ बिट्टू, चिंटू उर्फ बलदेव कुमार, काजू उर्फ प्रशांत कुमार, अजीत कुमार, राजीव कुमार उर्फ कारू और पंकू कुमार.

तेजस्वी यादव से जुड़े अधिकारियों के साथ संदिग्ध संबंधों की सीबीआई जांच की मांग करेंगे

गौरतलब है कि 5 मई को हुई नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगाए गए हैं. बिहार सहित कई राज्यों में प्रश्नपत्र लीक होने की घटनाएं सामने आई हैं जिसके बाद से राजनीतिक माहौल गर्म है. इस मामले में बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि वे इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों के तेजस्वी यादव से जुड़े अधिकारियों के साथ संदिग्ध संबंधों की सीबीआई जांच की मांग करेंगे.

उन्होंने दावा किया कि तेजस्वी यादव से जुड़े अधिकारी पेपर लीक के मुख्य संदिग्ध सिकंदर प्रसाद यादवेंदु के संपर्क में थे. दूसरी ओर तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी एजेंसियां इस समय एनडीए सरकार के मातहत हैं और वे इस मामले में संदिग्धों से पूछताछ कर सकते हैं.

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.