बंगाल में रहने वाले बाहरी लोग ढंग से रहे नहीं तो…., Mamata Banerjee ने दी चेतावनी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने हाल ही में भाजपा पर निशाना साधते हुए राज्य में बढ़ती हिंसा और विरोध प्रदर्शनों के बीच एक बार फिर से ‘बाहरी कार्ड’ खेला है.

राज्य में बाहरी लोग हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं: Mamata Banerjee

कोलकाता में हाल ही में हुए रेप और मर्डर कांड के बाद ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इस संदर्भ में ममता बनर्जी ने भाजपा के बंद पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य में बाहरी लोग हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और बंगाल की शांति और स्थिरता को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

बंगाल का नुकसान करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें कड़ा जवाब दिया जाएगा

ममता बनर्जी ने चेतावनी देते हुए कहा “बाहर के जो लोग भी बंगाल में रह रहे हैं उन्हें बंगाल से प्यार करना चाहिए. बंगाल के लोग उन्हें स्वीकार कर लेंगे लेकिन अगर वे बंगाल का नुकसान करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें कड़ा जवाब दिया जाएगा.” उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई भाजपा के साथ मिलकर पुलिस पर हमला करता है तो उन्हें भी हिंसा का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि ममता ने यह भी स्पष्ट किया कि वह राज्य में किसी भी तरह के विवाद को बढ़ावा नहीं देना चाहतीं.

इसके अलावा ममता बनर्जी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग बंगाल को बांग्लादेश समझने की भूल कर रहे हैं. उन्होंने कहा “हम बांग्लादेश से प्यार करते हैं. उनकी भाषा और संस्कृति हमारी तरह है लेकिन यह याद रखना चाहिए कि बांग्लादेश एक अलग मुल्क है और भारत एक अलग देश.”

हम आपकी कुर्सी को खतरे में डाल देंगे: BJP

ममता बनर्जी ने भाजपा शासित राज्यों पर भी विवादित बयान देते हुए कहा कि यदि बंगाल को जलाने की कोशिश की गई तो असम, उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा और यहां तक कि दिल्ली भी सुरक्षित नहीं रहेंगे. उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा “हम आपकी कुर्सी को खतरे में डाल देंगे.”

इसके अलावा ममता बनर्जी ने आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुई वीभत्स घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने डॉक्टरों से अपील की कि वे अपने आंदोलन को समाप्त कर काम पर वापस लौट जाएं क्योंकि मरीजों को परेशानी हो रही है. ममता ने कहा कि राज्य सरकार ने डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है क्योंकि वे अपनी साथी के लिए आंदोलन कर रहे थे. लेकिन दिल्ली में सरकार ने डॉक्टरों के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया जिससे सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

ममता ने डॉक्टरों से अनुरोध किया कि वे अपने कर्तव्यों पर लौट आएं ताकि मरीजों को राहत मिल सके. ममता बनर्जी के ये बयान पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक नया मोड़ ला सकते हैं जहां ‘बाहरी’ और ‘अंदरूनी’ के मुद्दों पर राजनीतिक संघर्ष और तेज हो सकता है.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.