‘बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने या जेल जाने के लिए संपर्क किया’: Atishi

New Delhi: दिल्ली की मंत्री Atishi ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने “मेरा राजनीतिक करियर बचाने” के लिए पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया।

प्रवर्तन निदेशालय एक महीने में गिरफ्तार कर लेगा: Atishi

आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने यह भी दावा किया कि अगर उन्होंने शामिल होने से इनकार किया तो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उन्हें एक महीने में गिरफ्तार कर लेगा। दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आतिशी ने कहा कि उनसे उनके करीबी सहयोगियों के माध्यम से पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया था।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री और भाजपा ने मन बना लिया है कि वे आम आदमी पार्टी और उसके सभी नेताओं को कुचलना चाहते हैं और उन्हें खत्म करना चाहते हैं।”

लोकसभा चुनाव से पहले चार और AAP नेताओं को गिरफ्तार करने का इरादा: Atishi

“भाजपा का इरादा लोकसभा चुनाव से पहले चार और AAP नेताओं को गिरफ्तार करने का है: मैं, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक।”

आप नेता का यह खुलासा प्रवर्तन निदेशालय के इस दावे के एक दिन बाद आया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के दौरान आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम लिया था।

जांच एजेंसी के अनुसार, आप सुप्रीमो ने उन्हें बताया कि “विजय नायर उन्हें नहीं बल्कि आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे और विजय नायर के साथ उनकी बातचीत सीमित थी।”

पार्टी के पूर्व संचार प्रभारी नायर इस मामले के आरोपियों में से एक हैं। वह फिलहाल जेल में हैं। जांच एजेंसी के दावे पर आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”कल ईडी ने एक बयान के आधार पर सौरभ भारद्वाज और मेरा नाम कोर्ट में लिया, जो डेढ़ साल से ईडी और सीबीआई के पास है।”

“यह बयान ईडी की चार्जशीट में भी है और सीबीआई की भी। जेल, आप एकजुट और मजबूत बनी हुई है। अब वे आम आदमी पार्टी के नेतृत्व की अगली पंक्ति को जेल में डालने की योजना बना रहे हैं,” दिल्ली के मंत्री ने कहा।

अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक पद से इस्तीफा: Atishi

यह पूछे जाने पर कि क्या अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक पद से इस्तीफा दे देंगे क्योंकि वह इस समय दिल्ली शराब नीति मामले में तिहाड़ जेल में हैं, आतिशी ने कहा, “हमारे देश में इससे संबंधित दो संवैधानिक और कानूनी प्रावधान हैं।” जनप्रतिनिधित्व अधिनियम कहता है कि यदि आप दो साल से अधिक समय से दोषी हैं तो आप जन प्रतिनिधि नहीं बने रह सकते।”

“अरविंद केजरीवाल को दोषी नहीं ठहराया गया है। अरविंद केजरीवाल के पास दिल्ली विधानसभा में भारी बहुमत है, इसलिए उनके इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं है। अगर अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा देते हैं तो यह भाजपा के लिए बहुत ही सरल और सीधा समाधान होगा। विपक्षी सरकारें।”

केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था

अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, और 28 मार्च तक संघीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया था। उनकी हिरासत चार दिनों के लिए बढ़ा दी गई थी, जो सोमवार को समाप्त हो गई, जिसके बाद राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की हिरासत में भेज दिया। 15 अप्रैल तक हिरासत।

हालाँकि, भाजपा ने आतिशी के दावे को खारिज कर दिया है, सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी में “भ्रष्टाचार के खिलाफ शून्य सहिष्णुता” है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रुख भ्रष्टाचार को दूर करना है।

एएनआई समाचार एजेंसी को दिए एक बयान में, तिवारी ने कहा कि अगर “घोटाले का सरगना कह रहा है कि अन्य लोग शामिल हैं, तो उनसे पूछताछ की जानी चाहिए”।

“दिल्ली के लोग इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं। अंग्रेजी में एक कहावत है कि चोरों का पर्दाफाश हो गया।”

इस बीच, बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एएनआई समाचार एजेंसी को बताया कि AAP के पास “सबसे अधिक झूठ बोलने और सबसे अधिक असत्य बयान देने का ट्रैक रिकॉर्ड है”।

“वे कहते हैं कि यह प्रतिशोध की राजनीति है। क्या उनका मतलब यह है कि अदालतें प्रतिशोध ले रही हैं? क्या उनका मतलब यह है कि अदालतें भाजपा के साथ मिली हुई हैं और इसे अंजाम दे रही हैं? अगर उनके पास सभी सबूत हैं, तो ऐसा क्यों नहीं है अदालतें उन्हें राहत देती हैं?” उन्होंने सवाल किया।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.