‘BJP के पास झारखंड में कोई नेता नहीं,यहां के लिए वो नेता किराए पर लाते हैं’ CM हेमंत ने दिया बड़ा बयान

झारखंड के CM Hemant Soren ने हाल ही में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा के पास राज्य में कोई भी मजबूत नेता नहीं है और वे अन्य राज्यों से नेताओं को ‘किराए पर’ लाकर झारखंड की राजनीति में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह बयान झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पर सीधा हमला है जिसमें सीएम सोरेन ने भाजपा की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए हैं.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

हेमंत सोरेन ने अप्रत्यक्ष रूप से केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा को झारखंड में नेतृत्व के लिए बाहरी राज्यों से नेता बुलाने पड़ रहे हैं. बिना किसी का नाम लिए उन्होंने विपक्ष पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया.

विकास कार्यों पर किया जोर: CM

पलामू जिले के मेदिनीनगर में झारखंड मुख्यमंत्री मइयां सम्मान योजना के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम सोरेन ने कहा कि भाजपा के पास राज्य में हो रहे विकास कार्यों का मुकाबला करने के लिए कोई ठोस एजेंडा या विजन नहीं है. उन्होंने कहा “पहले ये लोग मुझे भ्रष्ट, भू-माफिया और जमीन चोर कहते थे और मुझे जेल में डालने की धमकी देते थे. अब जब मैं उनके सामने खड़ा हूं, तो वे मुझे क्या कहेंगे? मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे फिर से मुझे भ्रष्ट या भू-माफिया कहें.”

सोरेन ने कहा कि भाजपा जब झारखंड में अपने नेताओं से राजनीति नहीं संभाल पाई तो उन्होंने झूठे बयान जारी करने के लिए मध्य प्रदेश और असम के नेताओं को बुला लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और केंद्र सरकार उन्हें परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है.

चुनावी रणनीति पर दिया बयान: CM

सीएम सोरेन ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि राज्य में इस साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने हैं और सभी को भाजपा की विभाजनकारी राजनीति से सावधान रहना चाहिए. उन्होंने लोगों से उनकी सरकार के विकास कार्यों पर भरोसा जताने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार ने विपरीत परिस्थितियों में भी राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है.

राजनीति में जहर घोलने के प्रयास पर टिप्पणी: CM

हेमंत सोरेन ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वे आगामी चुनाव में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, आदिवासी और गैर-आदिवासी के नाम पर समाज में जहर घोलने का प्रयास करेंगे जैसा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में किया था. उन्होंने कहा कि इस देश की जनता ने पहले भी भाजपा की ऐसी राजनीति को नकारा है जिसके कारण उन्हें सरकार बनाने के लिए बैसाखी की जरूरत पड़ी.

झारखंड के विकास पर दिया जोर

सीएम सोरेन ने कहा कि झारखंड आज तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है और पिछले साढ़े चार वर्षों में उनकी सरकार ने विकास की एक लंबी लकीर खींची है. उन्होंने जोर देकर कहा कि झारखंड के अलग राज्य बनने के बाद जो कार्य पिछले 20 वर्षों में नहीं हो सके उन्हें उनकी सरकार ने विपरीत परिस्थितियों में पूरा किया है. उन्होंने एक सशक्त झारखंड के निर्माण के लिए सभी को साथ लेकर चलने का आह्वान किया.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.