मिशन झारखंड पर BJP ने उतारे दो धुरंधर नेता

Ranchi: BJP News: झारखंड में हेमंत सोरेन के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के साथ ही सियासी खेल फिर से जोर पकड़ने लगा है. सत्ता में आते ही गठबंधन का जोश बढ़ गया है और विधानसभा चुनावों में एक बार फिर से हेमंत सोरेन का चेहरा सामने रखकर चुनाव लड़ने की तैयारी है. कांग्रेस को भी इससे नई उम्मीदें हैं वहीं बीजेपी ने अपने दो बड़े नेताओं शिवराज सिंह चौहान और हिमंता बिस्वा सरमा को झारखंड मिशन पर लगा दिया है.

BJP News: हेमंत सोरेन की जेल से वापसी के बाद की घटनाएं तेजी से बदली हैं

सीएम की कुर्सी संभालने के साथ ही उन्होंने अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ ली है जिससे गठबंधन के अन्य दलों में भी उत्साह की लहर दौड़ गई है. कांग्रेस ने हेमंत सोरेन का साथ देने का बड़ा कारण आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी का दबाव बताया है. गठबंधन पिछले चुनाव की तरह हेमंत सोरेन के चेहरे को आगे कर ही चुनाव लड़ेगा.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

हेमंत सोरेन के जेल जाने से मिली सहानुभूति और लोकसभा चुनाव के परिणाम ने कांग्रेस में उत्साह भर दिया है. विधानसभा चुनावों में भी हेमंत सोरेन की उपस्थिति गठबंधन के लिए लाभकारी हो सकती है.

वहीं बीजेपी ने भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने शिवराज सिंह चौहान और हिमंता बिस्वा सरमा को जिम्मेदारी सौंपकर गठबंधन को सतर्क कर दिया है. दोनों नेताओं ने जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है जिससे साफ है कि आने वाले चुनावों में बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती.

हेमंत सोरेन की सत्ता में वापसी और बीजेपी की आक्रामक तैयारी ने झारखंड की राजनीति में नई सियासी हलचल पैदा कर दी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में यह सियासी खेल किस दिशा में जाता है.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.