BJP झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने में जुटी, रांची पहुंचे हिमंता बिस्वा और शिवराज सिंह

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए BJP ने कमर कस ली है. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा इस वर्ष के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए रांची पहुंचे हैं.

भाजपा के एक पदाधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान को झारखंड चुनाव का प्रभारी और हिमंत बिस्वा सरमा को सह-प्रभारी नियुक्त किया है.

BJP Jharkhand: लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन की समीक्षा

भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने बताया कि राज्य चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी के रूप में दोनों नेता अपने पहले दौरे में पार्टी नेताओं, कोर कमेटी के पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन की समीक्षा भी की जाएगी. रविवार को ये बैठकें आयोजित हो रही हैं जिनमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रोडमैप तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

BJP Jharkhand: एक पेड़ मां के नाम’ अभियान

रांची दौरे के दौरान शिवराज सिंह चौहान और हिमंत बिस्वा सरमा ने पार्टी के ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत आईसीएआर, नामकुम परिसर और रांची के हटिया इलाके में लीची बागान में पौधे रोपे. इस अवसर पर शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर्यावरण को लेकर चिंतित हैं. आने वाली पीढ़ियों के लिए धरती को सुरक्षित बनाने के लिए यह पहल शुरू की गई है.”

चुनावी रणनीति और तैयारियां

भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए व्यापक रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. शिवराज सिंह चौहान और हिमंत बिस्वा सरमा के दौरे से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह का संचार हुआ है. ये नेता न केवल लोकसभा चुनाव की समीक्षा करेंगे बल्कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए ठोस योजना भी बनाएंगे.

भाजपा की यह तैयारी और रणनीति दर्शाती है कि पार्टी झारखंड में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अब देखना यह है कि आने वाले दिनों में भाजपा की यह रणनीति कितनी प्रभावी साबित होती है और चुनावी मैदान में पार्टी को कितनी सफलता मिलती है.

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.