बीजेपी नेता Harsh Ajmera ने कार्यकर्ताओं के साथ सुनी पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम

Harsh Ajmera

Hazaribagh: भारतीय जनता पार्टी के नेता हर्ष अजमेरा ने रविवार को अपने कार्यालय परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रसारित किए गए 1114वें एपिसोड मन की बात कार्यक्रम को सुना, इस अवसर पर उनके साथ कार्यालय कर्मचारी एवं कई गणमान्य लोग मौजूद रहें। मन की बात कार्यक्रम पिछले 10 वर्षों से निरंतर रूप से चल रहा है पहली बार 3 अक्टूबर को विजयदशमी के दिन प्रारंभ हुआ था यह बड़ा ही अद्भुत संयोग है कि इस साल 3 अक्टूबर को जब 10 वर्ष पूरे होंगे उस दिन नवरात्र का पहला दिन होगा, यह बड़ा ही सौभाग्य का पल है‌।

मन की बात कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात की दस साल की यात्रा की चर्चा करते हुए समस्त देशवासियों से 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता जन आंदोलन चलाने का आवाहन किया।साथ ही कहा की त्योहारों के इस मौसम में आप फिर से अपना पुराना संकल्प भी जरूर दोहराइए, कुछ भी खरीदेंगे, वो मेड इन इंडिया ही होना चाहिए, कुछ भी गिफ्ट देंगे, वो भी, ‘मेड इन इंडिया’ ही होना चाहिए,जैसे विभिन्न विषयों पर विस्तार पूर्वक चर्चा किए।

मौके पर हर्ष अजमेरा ने कहा की मन की बात पिछले 10 वर्षों से देशवासियों के दिलों तक पहुंचने का माध्यम बना हुआ है और यह कार्यक्रम राष्ट्रीय चेतना को जागरूक करने के साथ-साथ देशवासियों की नई आकांक्षाओं पर खरा उतरा है। साथ ही श्री अजमेरा ने इस अवसर पर कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम जनता से संवाद स्थापित करने का एक अद्वितीय मंच है। यह न केवल जनता की समस्याओं और उनकी उम्मीदों को सामने लाता है, बल्कि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की प्रेरणा भी देता है।

उन्होंने आगे कहा कि ‘मन की बात’ के माध्यम से पीएम मोदी ने पिछले दशक में न केवल देशवासियों से सीधा संवाद स्थापित किया है, बल्कि जनकल्याणकारी योजनाओं और सामाजिक आंदोलनों को भी प्रोत्साहन दिया है। यह कार्यक्रम आज जन-जन की आवाज बन चुका है और राष्ट्र निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ है। हर्ष अजमेरा ने सभी कार्यकर्ताओं और नागरिकों से आह्वान किया कि वे इस प्रेरणादायक कार्यक्रम को नियमित रूप से सुनें और देश के विकास में अपना योगदान दें।

यह भी पढ़े: JP Nadda ने पैरालंपिक विजेताओं को किया सम्मानित, कहा प्रधानमंत्री ने खेल को विशेष महत्व दिया

बढ़ता ही जा रहा है दिउड़ी मंदिर का विवाद, 29 सितंबर झारखंड और बंगाल के आदीवासी समाज का होगा महाजुटान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *