भाजपा विधायक Jai Prakash Patel कांग्रेस में हो सकते हैं सम्मिलित

Ranchi: आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व ही झारखंड में भाजपा के मांडू के विधायक Jai Prakash Patel ने कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन कर लिया है.

विधायक जयप्रकाश पटेल ने इंडिया गठबंधन को और भी मजबूत करने की सौगंध खाई है. लोकसभा चुनाव से पहले उनका पाला बदलने की संभावना दिखाई दे रही है कि कांग्रेस उन्हें हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव के मैदान में उतर सकती है.

झारखंड में पार्टी हेड क्वार्टर में विधायक जयप्रकाश पटेल ने कांग्रेस की सदस्यता ली इसी दौरान कांग्रेस के झारखंड इंचार्ज गुलाम अहमद मीर, झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम, झारखंड कांग्रेस के राजेश ठाकुर एवं पार्टी के मीडिया डिपार्टमेंट के हेड पवन खेड़ा भी वहां मौजूद रहे. पिछले चुनाव में जयप्रकाश पटेल भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर मांडू से विधायक बने थे. इससे पूर्व झामुमो से विधायक रहे हैं.

भाजपा छोड़ने पर यह बोल विधायक Jai Prakash Patel

विधायक जयप्रकाश पटेल ने बताया कि वह अपने पिता एवं पूर्व सांसद टेक लाल महतो के सपने को पूर्ण करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि वह एनडीए में अपने पिता की विचारधारा को खोजने में समर्थ नहीं रहे एवं अब उन्होंने राज्य में इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने की कसम खा ली है. विधायक जयप्रकाश पटेल ने बताया कि झारखंड ने सभी 14 लोकसभा सीटें इंडिया ब्लॉक को देने का निर्णय लिया है.

हजारीबाग सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जयप्रकाश पटेल ने बताया कि “मैं किसी लालच या पद के लिए नहीं बल्कि विचारधारा एवं राज्य के लिए अपने पिता के सपनों को पूर्ण करने के लिए कांग्रेस में सम्मिलित हुआ हूं.” लोकसभा चुनाव में जयप्रकाश पटेल को कांग्रेस हजारीबाग सीट से लोकसभा का टिकट दे सकती है. जयप्रकाश पटेल किसी भी पार्टी के टिकट पर जीत सुनिश्चित करने में हमेशा सक्षम रहे हैं.

कांग्रेस के संपर्क में है विभिन्न दलों के नेता

कांग्रेस इन चार गुलाम अहमद मीर का कहना है कि भाजपा नेता का कांग्रेस में सम्मिलित होना आगामी चीजों का संकेत है इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल एवं झारखंड में विभिन्न दलों के नेता कांग्रेस के संपर्क में भी है. उन्होंने बताया कि कुछ लोग सम्मिलित होना चाहते हैं क्योंकि यह चुनावी मौसम है और कई लोग पार्टी के विचारधारा एवं राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत छोड़ो यात्रा से अत्यधिक प्रभावित हुए हैं.

यह भी पढ़े: Baghel ने Electoral Bonds को बताया ‘साल का सबसे बड़ा घोटाला’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.