भाजपा संसदीय बोर्ड ने सीएम उम्मीदवार तय किया: Shivraj Singh

जमशेदपुर – Shivraj Singh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर का दौरा करेंगे, जिससे झारखंड में महत्वपूर्ण विकास पहल की शुरुआत होगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को जमशेदपुर पहुंचे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मोदी के आगामी दौरे और झारखंड के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में जानकारी साझा की। चौहान ने बताया कि मोदी राज्य के लिए तीन वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे।

इस कदम का उद्देश्य क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाना और आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। सके अलावा, प्रधानमंत्री 113,000 से अधिक आवास योजना लाभार्थियों के लिए धन की पहली किस्त जारी करेंगे। आगामी झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर चौहान ने कोई टिप्पणी नहीं की।

उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी का संसदीय बोर्ड हमारे चुनाव अभियान का चेहरा तय करेगा।” एक स्थानीय भाजपा नेता ने टिप्पणी की, “प्रधानमंत्री का यह दौरा झारखंड में भाजपा की संभावनाओं के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है।”

Shivraj Singh का जमशेदपुर दौरा

केंद्रीय कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की गहन समीक्षा की। उन्होंने भाजपा की टिकट वितरण प्रक्रिया की लोकतांत्रिक प्रकृति पर जोर दिया। चौहान ने जोर देकर कहा, “हमारी पार्टी में, हर किसी को टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलता है।” इस दृष्टिकोण का उद्देश्य पार्टी के भीतर समावेशिता और जमीनी स्तर पर भागीदारी को बढ़ावा देना है।

चौहान ने जमशेदपुर जाने से पहले रांची में चल रहे बूथ-स्तरीय अभियान का भी निरीक्षण किया। एक पार्टी कार्यकर्ता ने साझा किया, “उनके दौरे ने हमारे कैडर को उत्साहित किया है और हमारा मनोबल बढ़ाया है।”

विकास पहल और राजनीतिक परिदृश्य

मोदी के दौरे से झारखंड में लगभग 21,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं आने की उम्मीद है। चौहान ने राज्य में मौजूदा भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार की आलोचना की। उन्होंने दावा किया, “जबकि हम प्रगति पर ध्यान केंद्रित करते हैं, वे झारखंड को पतन की ओर धकेल रहे हैं।”

यह बयान क्षेत्र में समर्थन के लिए बढ़ती राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को उजागर करता है। चौहान ने झारखंड को अलग राज्य बनाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रशंसा की।उन्होंने कहा, “अब, पीएम मोदी यहां विकास के नए आयाम स्थापित कर रहे हैं।”

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

एक स्थानीय भाजपा नेता ने टिप्पणी की, “ये परियोजनाएं झारखंड की आर्थिक प्रगति को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती हैं।” जबकि जमशेदपुर हाई-प्रोफाइल यात्रा की तैयारी कर रहा है, ऐसे में ऐसी घोषणाओं की उम्मीदें अधिक हैं जो राज्य के भविष्य को आकार दे सकती हैं।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.