Hemant Soren ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद झारखंड से भाजपा का सफाया हो जाएगा

Ranchi: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उनके खिलाफ कथित तौर पर साजिश रचने का आरोप लगाया और दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद राज्य से भगवा पार्टी का सफाया हो जाएगा।

अपने आवास के बाहर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोरेन ने कहा कि उन्हें पांच महीने तक जेल में रखने की साजिश रचने वालों के खिलाफ ‘उलगुलान (विद्रोह)’ होगा और झारखंड के लोग भाजपा को नहीं बख्शेंगे।

झामुमो के युद्ध के लिए तैयार होने का हवाला देते हुए सोरेन, जो पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं, ने कहा, “भाजपा के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का समय आ गया है। आने वाले दिनों में झारखंड से भाजपा का सफाया हो जाएगा।”

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

भाजपा ने सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर लिया- Hemant Soren

झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा धन शोधन मामले में जमानत दिए जाने के कुछ घंटों बाद ही सोरेन को शुक्रवार को बिरसा मुंडा जेल से रिहा कर दिया गया। उन्हें राज्य की राजधानी में 8.86 एकड़ भूमि के अवैध कब्जे से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। सोरेन ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है।

उन्होंने कहा कि जनता की अदालत अंतिम अदालत है, जिसमें लोगों ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भगवा पार्टी को सबक सिखाया है। सोरेन ने कहा, “मेरी जानकारी में आया है कि वे राज्य में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने की योजना बना रहे हैं। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे जब चाहें चुनाव करा लें, झारखंड में विधानसभा चुनाव जीतने का भाजपा का सपना ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ बनकर रह जाएगा।”

अब भाजपा भी कई राज्यों में आदिवासियों को मुख्यमंत्री बना रही है- Hemant Soren

उन्होंने कहा कि आदिवासियों और दलितों ने भाजपा को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है और कहा कि भगवा पार्टी के उपाय केवल दिखावटी हैं। आपके समर्थन के कारण ही एक आदिवासी मुख्यमंत्री बना। अब भाजपा भी कई राज्यों में आदिवासियों को मुख्यमंत्री बना रही है, लेकिन वे सिर्फ़ रबर स्टैम्प हैं। वे साथी आदिवासियों के लिए बोलने के लिए अपना मुंह भी नहीं खोल सकते,” उन्होंने कहा।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद, सोरेन अपनी पत्नी और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ बिरसा चौक गए और आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पार्टी नेताओं ने कहा कि सोरेन रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट के भोगनाडीह में पार्टी के हुल दिवस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.