BJP की 11 उम्मीदवारों की 8वीं सूची, सनी देयोल बाहर

New Delhi: BJP Candidates List: अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू अपना चुनावी पदार्पण करेंगे क्योंकि पार्टी में शामिल होने के कुछ दिनों बाद ही भाजपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में अमृतसर से मैदान में उतारा है।

11 निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

BJP ने शनिवार को ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 11 निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए 8वीं सूची जारी की। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर, जो पार्टी में नई प्रविष्टि हैं, को पटियाला से टिकट मिला, जिस निर्वाचन क्षेत्र का उन्होंने कांग्रेस से प्रतिनिधित्व किया था।

गुरदासपुर से सांसद बनने के बाद संसद में अपनी कम उपस्थिति के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को हटा दिया गया है। उनकी जगह दिनेश सिंह बब्बू को इस सीट से मैदान में उतारा गया है।

ओडिशा में, जहां भाजपा बीजद के समर्थन के बिना अकेले चुनाव लड़ेगी, पार्टी ने कटक से छह बार के सांसद भर्तृहरि महताब को मैदान में उतारा है। महताब हाल ही में बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

BJP News: हंस राज हंस को फरीदकोट सीट

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते और तीन बार के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू लुधियाना से चुनाव लड़ेंगे और हाल ही में आप छोड़ने वाले सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से मैदान में उतारा गया है। हंस राज हंस, जो 2019 में उत्तर पश्चिम दिल्ली से भाजपा के टिकट पर जीते थे, फरीदकोट सीट (एससी) से चुनाव लड़ेंगे।

पश्चिम बंगाल में डॉ. प्रणत टुडू को झाड़ग्राम से और पूर्व आईपीएस देबाशीष धर को बीरभूम से मैदान में उतारा गया है। धर ने हाल ही में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया। डॉ. प्रणत टुडू ने भी हाल ही में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य सेवाओं से इस्तीफा दे दिया। वह झाड़ग्राम सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी के रूप में तैनात थे।

चार बार की पटियाला सांसद परनीत कौर, जिन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उनके सांसद कार्यकाल के उत्तरार्ध में कांग्रेस द्वारा निलंबित कर दिया गया था, ने पहले कहा था कि अगर भाजपा चाहे तो उन्हें पटियाला से चुनाव लड़ने में कोई समस्या नहीं है।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.