Geeta Koda समेत 20 भाजपा नेताओं पर झारखंड में केस दर्ज

गम्हरिया प्रखंड स्थित मोहनपुर ग्राम मे जनसंपर्क करने पहुंची Geeta Koda को ग्रामीण और झामुमो कार्यकर्ताओं द्वारा करीब ढाई घंटे तक बंधक बनाए रखने का प्रकरण चुनाव आयोग तक पहुंचा। इसके पश्चात आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है।

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने उपयुक्त को मामले में इंक्वारी कर रिपोर्ट तलब किया है। निर्वाचन आयोग से किए गए शिकायत में जिले के एसपी समेत संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है और उन्हें चुनाव कार्य से अलग रखने की मांग की गई है।

इस मामले में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ संयोजक सुधीर श्रीवास्तव, प्रदेश कार्य समिति सदस्य रवि नाथ किशोर और लक्ष्मी कुमारी ने सोमवार को झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार से मिलकर शिकायत पत्र सोपा।

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शिकायत में कहा गया है कि सपा को फोन कर घटना की सूचना देने का प्रयास किया गया था परंतु उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

6 नामजद JMM कार्यकर्ताओं समेत 50 लोगों पर केस दर्ज

घटना के पश्चात Geeta Koda ने प्राथमिक की दर्ज करने के बाद बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम होने के बावजूद स्थानीय थाना पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराया गया था। जिसके वजह से या घटना हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि सुनियोजित तरीके से उन्हें रोका गया और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई।

इस प्रकरण में गीता कोड़ा की ओर से छह नाम जज झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यकर्ताओं समेत करीब 50 लोगों पर वह कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया गया है।

Geeta Koda समेत 20 भाजपा नेताओं पर हुआ काउंटर केस

मोहनपुर के ग्रामीण और सांसद गीता कोड़ा समर्थन के बीच मारपीट मामले में गम्हरिया थाना में ग्रामीणों की ओर से भी काउंटर केस दर्ज करवाया गया है। रविवार को आधी रात मोहनपुर से काफी मात्रा में ग्रामीण गोल बंद होकर कमरिया थाना पहुंचे और सांसद गीता कोड़ा समेत 20 भारतीय जनता पार्टी नेताओं के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज कराई गई।

इसके बाद खाना प्रभारी राजू ने बताया कि दोनों तरफ से शिकायत दर्ज करने के पश्चात सरायकेला सीडीपीओ के निर्देश पर मामले की जांच प्रारंभ कर दी गई है।

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.