नीट पेपर लीक मामले में CBI ने हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल को पकड़ा

Hazaribagh: CBI ने नीट पेपर लीक मामले में एक्शन और भी तेज कर दिया है। बुधवार को दिल्ली सीबीआई की एक टीम मामले की जांच करने के लिए झारखंड के हजारीबाग पहुंची।

एहसान उलहक नीट के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर थे- CBI

सीबीआई टीम हजारीबाग के ओवैसी स्कूल पहुंची और प्रिंसिपल से पूछताछ के पश्चात उसे गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की टीम प्रिंसिपल को अपने साथ ले गई है। ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उलहक नीट के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर थे।

प्राप्त जानकारी के आधार पर, सीबीआई की जांच टीम हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और नीट के सिटी कोऑर्डिनेटर एहसान उल हक को लेकर पहले स्कूल पहुंची और मौके का मुआयना भी किया।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

बिहार EOU की प्रारंभिक जांच में यह पाया गया है कि पटना में मिले प्रश्न पत्र हजारीबाग से ही लिक हुआ था। सीबीआई ने इस मसले में मंगलवार को भी स्थानीय टीम से बातचीत की थी।

आर्थिक अपराध इकाई ने मंगलवार को कहा कि उसने मामले की जांच पूरी कर ली है

CBI की तरफ से मामले को अपने हाथ में लेने से पूर्व बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई इस मामले की जांच कर रही थी। आर्थिक अपराध इकाई ने मंगलवार को कहा कि उसने मामले की जांच पूरी कर ली है। और इस केस में कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें मुख्य संदिग्ध सिकंदर यदुवेंदु उसके सहयोगियों कुछ उम्मीदवारों और उनके माता-पिता मौजूद है। यह सभी अभी EOU के न्यायिक हिरासत में है।

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.