5 लाख नौकरी का वादा कर विधानसभा में मुकरे सीएम हेमंत, यूथ देगा जवाब- Babulal Marandi

विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मान और विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता Babulal Marandi ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर तीखा हमला बोला.

मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने विधानसभा में 5 लाख नौकरी देने का वादा किया था जिसे पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि राज्य के युवा इस वादाखिलाफी का कड़ा जवाब देंगे. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरे 365 दिन साधना और संघर्ष करता है और असली लड़ाई बूथ पर ही होती है. कार्यकर्ता ही बूथों में जूझते हैं और जनता का समर्थन हासिल करते हैं.

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने एनडीए के खिलाफ दुष्प्रचार की सारी हदें पार कर दी थीं संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने जैसी अफवाहें फैलाई गईं. बावजूद इसके कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का संकल्प पूरा हुआ. नरेंद्र मोदी आजाद भारत में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले पहले गैर-कांग्रेसी नेता हैं.

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बना पचा नहीं: Babulal Marandi

मरांडी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी एलायंस के नेता नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना पचा नहीं पा रहे हैं. कांग्रेस के युवराज समझ नहीं पा रहे कि कैसे एक गरीब चाय वाले का बेटा भारत जैसे विशाल देश का तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बन गया. यह कोई साधारण घटना नहीं है. झारखंड की जनता ने भी राज्य के ठगबंधन के खिलाफ जनादेश दिया है. एनडीए ने 9 संसदीय सीटों पर जीत हासिल की और 81 लाख मत प्राप्त किए. 50 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्र में एनडीए गठबंधन आगे रहा.

नौकरी-जमीन एवं खनिज की लूट हो रही है: Babulal Marandi

मरांडी ने कहा कि राज्य में सत्ताधारी गठबंधन के तात्कालीन मुख्यमंत्री सहित 7 मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में इंडी एलायंस को जीत नहीं दिला सके. इंडी एलायंस को 66 लाख वोट ही प्राप्त हुए. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को भाजपा पर भरोसा है. राज्य में जितने भी विकास कार्य दिखते हैं वे भाजपा सरकारों की देन हैं. इंडी ठगबंधन ने तो केवल राज्य को लूटा है. खान, खनिज, बालू, पत्थर सब लूट लिए गए, गरीबों की जमीन लूट ली गई और युवाओं की नौकरियां लूट ली गईं. जेपीएससी और जेएसएससी की एक भी परीक्षा इनके कार्यकाल में सफल नहीं हुई. सारे प्रयास भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए प्रश्न पत्र लीक हुए और पदों की लाखों में बोली लगाई गई. उन्होंने कहा कि आखिर गरीब बाप का बेटा कहां से लाखों रुपए रिश्वत देगा नौकरी पाने के लिए.

मरांडी ने कहा कि चाहे बाबूलाल मरांडी की सरकार रही हो, अर्जुन मुंडा की या फिर रघुवर दास की तीव्र विकास की योजनाएं चलाई गईं और धरातल पर काम दिखा. डबल इंजन की सरकार तीव्र विकास की कुंजी है. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया ताकि झारखंड को विकसित और भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाया जा सके.

भाजपा के कार्यकाल में तेज थी सभी विकास योजनायें: Babulal Marandi

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इस सरकार ने सभी को ठगा है. 5 लाख प्रतिवर्ष नौकरी देने की बात या बेरोजगारी भत्ता देने की बात विधानसभा के अंदर कही लेकिन किया कुछ भी नहीं. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने झारखंड के लिए कई विकास कार्य किए. हाईवे, सड़क, बिजली, एम्स, हवाई अड्डे, सिंदरी कारखाना को फिर से चालू करना जैसे कार्य मोदी सरकार की देन है. इसके अलावा चाहे बाबूलाल मरांडी की सरकार रही हो या अर्जुन मुंडा या फिर रघुवर दास की.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

तीव्र विकास की योजनाएं चली. धरातल पर काम दिखाई दिया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार तीव्र विकास की कुंजी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनाने के बाद झारखंड को विकसित झारखंड भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाने केलिए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाली एन डी ए सरकार बनाने का संकल्प लें.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.