CM Hemant Soren का भाजपा पर विधायकों को खरीदने का आरोप

Ranchi: झारखंड के CM Hemant Soren ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं, कहकर कि भाजपा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की सरकार को गिराने के लिए उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

भाजपा धनबल से सरकार को अस्थिर कर रही: Hemant Soren

सोरेन ने यह टिप्पणी मंगलवार को जमशेदपुर के डोबो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए की। उन्होंने भाजपा पर धनबल का उपयोग कर सरकारों को बनाने और अब झामुमो की लोकप्रिय सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड को ‘सोने का पक्षी’ कहा जाता है, क्योंकि यहां खनिज संपदा प्रचुर मात्रा में है, लेकिन राज्य के लोग सबसे पिछड़े हैं। उनका आरोप है कि अमीर और पूंजीपति झारखंड के खनिजों को लूट रहे हैं, जबकि आम लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा।

साथ ही, सोरेन ने यह भी दावा किया कि जब उनकी सरकार ने खनिजों पर रॉयल्टी के रूप में 1.36 लाख करोड़ रुपये की उचित मांग की, तो उन्हें झूठे मामलों में फंसाकर जेल भेजा गया। जेल में पांच महीने बिताने के बाद सोरेन को 28 जून को जमानत मिली थी। उन्होंने कहा, “झारखंड वीरों की धरती है, जब हम बंदूक और गोली से नहीं डरते तो जेल से क्यों डरें।”

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

इस अवसर पर, सोरेन ने ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम जिले में 555.83 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया और 472.16 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण किया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे झामुमो के अच्छे कामों को पचा नहीं पा रहे और चाहते हैं कि बुजुर्गों को पेंशन, महिलाओं को सशक्तिकरण, किसानों को समृद्धि और लड़कियों को शिक्षा न मिले।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.