झारखंड में महिलाओं के लिए खुशखबरी: CM Hemant Soren ने मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की तारीख बढ़ाई

झारखंड की Hemant Soren सरकार ने महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) के लिए आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है।

इस योजना के तहत राज्य की महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है, जिससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आए।

योजना की विशेषताएं और CM Hemant Soren का संदेश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर जानकारी दी कि JMMSY के तहत 21 से 50 साल की महिलाओं को सालाना 12,000 रुपये यानी हर महीने 1,000 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, “राज्य भर में इस योजना को लेकर बहनों में अद्भुत उत्साह है। इसके लिए मैं आपको बहुत-बहुत बधाई देते हुए जोहार करता हूं।”

तकनीकी समस्याओं का समाधान और आवेदन की तारीख बढ़ी: CM Hemant Soren

सीएम सोरेन ने बताया कि योजना का लाभ लेने में महिलाओं को आ रही शुरुआती समस्याओं को दूर करने के लिए उन्होंने वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। उन्होंने राज्य भर में प्रज्ञा केंद्रों की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया है, ताकि अधिक से अधिक महिलाएं योजना का लाभ ले सकें। इसके अलावा, उन्होंने विशेष कैम्प का आयोजन 10 अगस्त तक करने का निर्णय लिया, जिसे अब और 5 दिन बढ़ाया जाएगा।

योजना हमेशा चलने वाली: CM Hemant Soren

हेमंत सोरेन ने कहा, “यह हमेशा चलने वाली योजना है, जिसमें योजना का लाभ लेने हेतु कोई समय सीमा नहीं है। विशेष कैम्प के आयोजन के बाद भी कोई भी जरूरतमंद, कभी भी अपने नजदीकी प्रज्ञा केंद्र में जाकर इस योजना का लाभ ले सकेंगे।”

बिचौलियों से सावधान रहने की अपील: CM Hemant Soren

सीएम सोरेन ने महिलाओं को सचेत करते हुए कहा कि इस योजना की पूरी प्रक्रिया निःशुल्क है और किसी भी प्रकार के बिचौलियों से सावधान रहें। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि बिचौलियों की सूचना मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

हेमंत सोरेन ने कहा, “यह आप बहनों की योजना है। राज्य की मेरी लाखों बहनों को हर साल 12 हजार रुपए मिलेगा, यही झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) का लक्ष्य है, यही मेरा लक्ष्य है। जोहार!”

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। इसके माध्यम से सरकार महिलाओं की समस्याओं का समाधान करने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ा रही है।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.