CM Hemant Soren ने रांची में राज्य के पहले ट्रांसपोर्ट हब का उद्घाटन किया

Ranchi: झारखंड के CM Hemant Soren ने आज (3 अक्टूबर) रांची के बाहरी इलाके में राज्य के पहले ट्रांसपोर्ट हब का उद्घाटन किया, जिससे शहर के ट्रैफिक लोड को कम करने की उम्मीद है। सीएम ने ‘ट्रांसपोर्ट नगर’ परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखी, जिसके अगले 18 महीनों में पूरा होने की संभावना है।

Hemant Soren

Hemant Soren News: 13.24 करोड़ रुपये की लागत से बना

परियोजना का पहला चरण रांची के कांके ब्लॉक के सुकुरहुट्टू इलाके में 40.68 एकड़ जमीन पर करीब 113.24 करोड़ रुपये की लागत से बना है। एक अधिकारी ने बताया कि परियोजना का विस्तार 9.12 एकड़ जमीन पर 57.82 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से प्रस्तावित है।

Hemant Soren

सोरेन ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “आखिरकार, रांची को कई सुविधाओं वाला एक सुसज्जित और व्यवस्थित ट्रांसपोर्ट हब मिल गया।” सीएम ने कहा, “यह ट्रांसपोर्टरों का स्थायी पता होगा। उन्हें अब शहरी क्षेत्र में पार्किंग की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे शहर का ट्रैफिक लोड भी कम होगा।”

रांची के विस्तार में अहम भूमिका निभाएगा ट्रांसपोर्ट नगर उन्होंने कहा कि ‘ट्रांसपोर्ट नगर’ रांची शहर के विस्तार में भी अहम भूमिका निभाएगा। ट्रांसपोर्ट हब में 424 ट्रकों की क्षमता है, इसके अलावा एक एकीकृत भवन, गोदाम, एक ईंधन स्टेशन और मनोरंजन स्थल भी हैं। एकीकृत भवन में 16 कमरों वाला कार्यालय और एक छात्रावास है। एकीकृत भवन में एक फूड कोर्ट, खुदरा दुकानें, स्वास्थ्य सेवा, फार्मेसी, शौचालय और एक पुलिस चेक पोस्ट भी बनाया गया है।

दूसरे चरण में 256 ट्रकों के लिए पार्किंग क्षेत्र, एक चार मंजिला एकीकृत भवन और एक सर्विस स्टेशन प्रस्तावित है।

यह भी पढ़े: Breaking News :खनन टास्क फोर्स की धनबाद में दबिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *