CM हेमंत सोरेन ने झारखंड में भर्ती और बुनियादी परियोजनाओं की समीक्षा की

रांची – झारखंड के CM Hemant Soren ने राज्य सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक में राज्य सरकार की विभिन्न परियोजनाओं और भर्ती प्रक्रियाओं की प्रगति की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने जन कल्याण कार्यक्रमों के सुचारू संचालन और सफलता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों में रिक्तियों को भरने के महत्व पर जोर दिया।

Hemant Soren ने भर्ती अभियान और पुलिस नियुक्तियाँ की समीक्षा की

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने चल रही सभी भर्ती प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि सितंबर 2024 तक विभिन्न सरकारी भूमिकाओं के लिए 30,000 व्यक्तियों को नियुक्त करने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को विशेष रूप से 5,000 पुलिस कर्मियों और 583 आबकारी कांस्टेबलों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री को एक अधिकारी ने बताया कि आबकारी कांस्टेबलों की चयन प्रक्रिया जुलाई 2024 तक पूरी कर ली जाएगी और पुलिस भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त 2024 तक पूरी कर ली जाएगी।

फ्लाईओवर और स्मार्ट सिटी विकास जैसी बुनियादी ढांचा परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं।

बैठक में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं, विशेष रूप से रांची में फ्लाईओवर के निर्माण की प्रगति पर भी चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री सोरेन ने पथ निर्माण विभाग को सिरमटोली से मेकॉन चौक फ्लाईओवर के काम में तेजी लाने और प्रगति को धीमा करने वाली किसी भी बाधा को दूर करने का निर्देश दिया है। उन्होंने शहरी विकास विभाग को यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि कांटाटोली फ्लाईओवर बिना किसी अनावश्यक देरी के समय पर पूरा हो जाए।

स्मार्ट सिटी रांची

स्मार्ट सिटी रांची के संदर्भ में, मुख्यमंत्री सोरेन ने ताज होटल और अपोलो अस्पताल के निर्माण को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में महत्व दिया।

उन्होंने अधिकारियों से ताज होटल प्रबंधन के साथ मिलकर एक त्वरित परियोजना योजना बनाने और अपोलो अस्पताल की स्थापना के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा करने को कहा।

पुलिस और जनता की सहभागिता में सुधार: CM Hemant Soren

Hemant Soren ने पुलिस अधिकारियों से आधुनिक उपकरणों का उपयोग करके रांची, जमशेदपुर और धनबाद में पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने का अनुरोध किया।

उन्होंने सुझाव दिया कि स्थानीय मुद्दों के समाधान के लिए क्षेत्र स्तर के पुलिस अधिकारियों को जन शिकायत सत्र आयोजित करने चाहिए। मुख्यमंत्री ने निवासियों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने के महत्व पर प्रकाश डाला।

वरिष्ठ अधिकारियों की भागीदारी

बैठक में मुख्य सचिव एल. खियांग्ते, अतिरिक्त मुख्य सचिव अविनाश कुमार, गृह विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल, डीजीपी अजय कुमार सिंह और अन्य व्यक्तियों सहित महत्वपूर्ण अधिकारियों ने भाग लिया। उनकी उपस्थिति ने इन निर्देशों को शीघ्रता और कुशलता से लागू करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को उजागर किया।

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor
यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.